Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

क्या थानाध्यक्षों के स्थानांतरण से लगेगा बढ़ते अपराधों पर लगाम ?

Advertisement

बिहार के सहरसा में हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व प्रमुख विनोद चौरसिया की हत्या पुलिस सुलझा भी नहीं पाई की ओर गरुवार को सुपौल जिले के बभनगामा निवासी मृत्युंजय झा नामक युवक की बदमाशों ने गला रेत कर हत्या कर दी।

घटना बिहरा थाना क्षेत्र के पुरीख गांव की है जहां ससुराल जा रहे युवक को बदमाशों ने शराब पिलाकर बेरहमी से पीट-पीटकर एवं चाकू से गला रेत कर हत्या कर दिया और शव फेंक दिया।इस घटना की जानकारी लोगों को सुबह मिली जब लोगों ने शौच के लिये गाछी निकले तो आम बगीचे में शव को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी।

Advertisement

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की तफ्तीश में जुट गई। घटनास्थल से पुलिस ने चाकू व बाइक बरामद किया है। बताते चलें कि बिहरा थाना क्षेत्र अपराधियों के लिए सुरक्षित जोन बन गया है।

बीते एक साल के दौरान अपराध में भारी वृद्धि हुई है। क्षेत्र के जनता खुद को असुरक्षित समझ रही है। खासकर सहरसा- सुपौल मुख्यमार्ग पर अपराधी लूट एवं हत्या की अंजाम देते है। अपराधियों राहगीरों को निशाना बनाते हैं।

इस घटना से क्षेत्र में फिलहाल दहशत फैल गया है। हाल में ही पटोरी निवासी पूर्व प्रमुख विनोद चौरसिया की हत्या हुई है।जिसका घाव भरा भी नहीं कि अपराधियों ने दूसरी घटना को अंजाम दे दिया।

पुलिस ने सहरसा सुपौल मुख्य मार्ग के समीप पुरीख गांव के पास आम बगीचे से मृत्युंजय झा (45) का शव बरामद किया। हालांकि घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने घटनास्थल का जायजा लिया।

एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है जल्द ही हत्या का कारणों का खुलासा किया जाएगा।मालूम हो कि जिले सिर्फ तीन थाने में पहली नवम्बर से 15 नवम्बर के बीच 8 हत्या का मामला सामने आया है। जबकि एक मामले में अपराधियों ने एक ब्यवसाई को गोलीमार कर घायल कर दिया।

बताते चलें कि 5नवम्बर को बिहरा थाना के पटोरी बाजार में दिनदहाड़े अपराधियों ने जद यू नेता बिनोद चौरसिया को गोली से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना में जद यू नेता का साला डॉक्टर नीलेश भी घायल हो गया था।

इस घटना के तीन दिन बाद 8 नवम्बर को सदर थाना के सूबेदारी टोला में अपराधी ने रीना देवी को गोली मार कर हत्या कर दिया। इसी प्रकार जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के चिररिया ओ पी में अपराधकर्मी ने 10 नवम्बर की रात धुल्लो चौधरी के एवं राजेन्द्र यादव को गोली मारकर मौत के आगोश में सुला दिया।

इसी प्रकार सलखुआ कोपरिया मुबारकपुर रेलवे पटरी पर 12 नवम्बर को अपराधियों ने हत्या कर एक महिला का शव रेलवे पटरी पर फेक दिया। इस घटना को लेकर रेल पुलिस जांच कर रही है।इसी प्रकार सदर थाना क्षेत्र के पटुआहा के समीप 13 नवम्बर को सड़क दुर्घटना में एक एम आर बबलू राणा की रहस्यमय मौत बताया जा रहा है ।

सदर थाना के हनुमान चौक पर 14 नवम्बर को अपराधी ने मो अरमान नामक अंडा व्यवसाई को गोली मारकर घायल कर दिया। वही 14 नवम्बर को ही बिहरा थाना क्षेत्र के पुरीख के पास अपराधियो ने मृत्युन्जय झा को गला रेत कर हत्या कर दिया।सूत्रों के अनुसार 16 नवम्बर को बिहरा थाना क्षेत्र के खोनहा गॉव में एक महिला को फाँसी का फंदा डाल कर हत्या कर दिया गया। इस मामले में पुलिस हत्या या आत्म हत्या को सिध्द करने में जुटी है।
उपर्युक्त कुछ मामले में कुछ अपराधी को सहरसा पुलिस ने गिरफ्तार भी की है।किंतु नामजद शातिर अपराधी अब भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं।
जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए आज से एक्शन मूड में पुलिस कप्तान दिखने लगे हैं। सहरसा एस.पी.राकेश कुमार ने 16 नवम्बर को कई थानाध्यक्षों और पुलिस पदाधिकारी को इधर से उधर किया है।
पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 3 ओपी अध्यक्ष,2 थानाध्यक्ष सहित 2 पु.अ.नि.का स्थानांतरण किया गया है ।
एसपी राकेश कुमार के पुलिस निरीक्षक सह सिमरीबख्तियारपुर के थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह को डी० सी०बी० पुलिस कार्यालय का प्रभारी,बिहरा थानाध्यक्ष पु०अ०नि० रणवीर कुमार को सिमरीबख्तियारपुर थानाध्यक्ष,जलई ओपीध्यक्ष पु०अ०नि० अरविंद मिश्रा को बिहरा थानाध्यक्ष,चिरैया ओ०पी० पु०अ०नि० अनिल कुमार सिंह को जलई ओपीध्यक्ष,बनमा ईटहरी ओपीअध्यक्ष पु०अ०नि० रूदल कुमार को सदर थाना अनुसंधान,सदर थाना के पु०अ०नि० अभिषेक अंजन को चिरैया ओपीध्यक्ष,सोनवर्षा कचहरी के पु०अ०नि० कमलेश कुमार को बनमा ईटहरी ओपीध्यक्ष बनाया गया है।
अब देखना है पुलिस कप्तान के एक्शन मूड से जिले में अपराध का उछलती ग्राफ पर लगाम लग सकेगा या नही ?

बी एन सिंह पप्पन,क्राइम हेड,बिहार नाउ

Related posts

अब इंतजार खत्म !… गया में खुल गई देश प्रसिद्ध चाणक्य “IAS” एकेडमी की नई शाखा….

Bihar Now

शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद श्रीराम विग्रह के प्राण- प्रतिष्ठा से पूरा देश हुआ राममय -सम्राट चौधरी…

Bihar Now

दरभंगा में सरेराह फायरिंग, एक राहगीर सहित तीन लोगों को लगी गोली… जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो