Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

मिथिला को एम्स देने के लिए पीएम, सीएम नीतीश कुमार और संजय झा को साधुवाद – जेडीयू

Advertisement

दरभंगा में एम्स की स्वीकृति प्रदान करने के केन्द्र सरकार के निर्णय से मिथिला क्षेत्र सहित सम्पूर्ण उत्तर बिहार के लोगों में प्रसन्नता की लहर दौड़ गयी है । इस निर्णय का स्वागत करते हुए युवा जद यू के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रंजीत कुमार झा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं मंत्री संजय कुमार झा के प्रति आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स बनना सम्पूर्ण मिथिला के लिए गौरवपूर्ण अवसर है । दरभंगा में एम्स के निर्माण से मिथिला क्षेत्र सहित सम्पूर्ण उत्तर बिहार के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाने की आवश्यकता खत्म हो जाएगी और सम्पूर्ण उत्तर बिहार को इसका लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आज मिथिलावासियों का चिर प्रतिक्षित सपना साकार हुआ है, जिसके लिए मंत्री संजय कुमार झा लगातार पिछले कई वर्षों से प्रयासरत थे ।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से ही लगातार संजय कुमार झा दरभंगा में एम्स बने इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री जी, तत्कालीन वित्त मंत्री स्व.अरुण जेटली जी एवं भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के साथ लगातार संपर्क में लगे रहे । पिछले साल जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा पटना आये थे उस समय माननीय मुख्यमंत्री जी ने उनसे बिहार में दूसरा एम्स दरभंगा में बनाने की सलाह दी । आज इसी का प्रतिफल है कि बिहार में बनने वाला दूसरा एम्स दरभंगा में बनने जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि एम्स बनने से बड़ी संख्या में रोजगार सृजन होगा तथा आमजनमानस को बेहतर चिकित्सीय सुविधाओं का लाभ उपलब्ध हो सकेगा।

Advertisement

Related posts

BJP पर JDU के “PK” ने फिर किया जबरदस्त हमला… कहा प्यार से दबेगा EVM का बटन…

Bihar Now

RJD में एक मालिक बाकी सब नौकर, बोले सम्राट चौधरी… लालू – तेजस्वी को कोई नहीं दे सकता क्लीन चिट, नीतीश कर रहे चरणवंदना…

Bihar Now

रफ़्तार की कहर ने ली एक होमगार्ड जवान की जिंदगी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो