Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

वेतन भुगतान में गड़बड़झाला को लेकर सड़क पर TET शिक्षक, विरोध जताते हुए विभाग का दलालों के साथ गठजोड़ का आरोप ! …

Advertisement

▪नवप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण में इंडैक्स तीन की बाध्यता विधिसम्मत नही ।
▪कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना द्वारा नवप्रशिक्षितों के वेतन निर्धारण संबंधी पत्र को रद्द करना अनुचित ।
▪नवप्रशिक्षित शिक्षकों ने डीपीओ स्थापना का पुतला फूंक जताया आक्रोश ।
▪वेतन निर्धारण के लिए न्यायालय से लेकर सड़क तक जारी रहेगा संघर्ष ।

बेगूसराय : नवप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण हेतु जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(स्थापना शाखा) शिक्षा विभाग, बेगूसराय द्वारा जारी दिशा निर्देश ज्ञापांक- 290 दिनांक 20/01/2020 को कार्यालय के दलालों के बहकावे में आकर कार्यालयी ज्ञापांक- 440, दिनांक-03/02/2020 द्वारा रद्द किए जाने तथा बकाया वेतन भुगतान में गड़बड़ी के विरोध में नवप्रशिक्षित टीईटी शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है ।

Advertisement

टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट बेगूसराय जिला इकाई के बैनर तले नवप्रशिक्षित शिक्षकों ने आज जिला शिक्षा कार्यालय के समक्ष जिला कार्यक्रम पदाधिकारी(स्थापना) का पुतला फूंका । पुतला दहन के पूर्व शिक्षकों ने कार्यालय में व्याप्त पदाधिकारी दलाल गठजोड़ के तानाशाही के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।

जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष आयोजित प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्र ने कहा कि नवप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण के सवाल पर विभागीय पदाधिकारियों का रवैया टालमटौल का है । नवप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन निर्धारण में इंडैक्स तीन की बाध्यता के जरिये शिक्षकों के वाजिब वेतन में कटौती की की जा रही है । संघर्षरत शिक्षकों के लंबित वेतन को साजिशन लंबे समय से अटका कर रखा जा रहा है ।

वेतन बिल बनाने के नाम पर शिक्षकों से अवैद्य वसूली की जा रही है । कार्यालय में प्रशासन संरक्षित भ्रष्टाचार अपने चरम पर है । मौके पर मौजूद जिला संयोजक सरोज सिंह और कार्यालय सचिव धर्मांशु झा ने कहा कि संगठन ने वेतन निर्धारण के मसले पर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की है । वाजिब वेतन निर्धारण के लिए न्यायालय से लेकर सड़क तक संगठन अपना संघर्ष जारी रखेगी ।
कार्यक्रम के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी राहुल विकास, जिला उपाध्यक्ष नितेश रंजन, जिला मीडिया प्रभारी रौशन यादव, जिला कार्यकारी प्रवक्ता रणधीर कुमार सिंह, जिला सचिव सचिंद्र सिन्हा, अभिषेक कुमार आदि दर्जनों शिक्षक मौजूद थे ।

धनंजय झा,बिहार नाउ, बेगूसराय

Related posts

हादसे पर मातम, नाव डूबने से 8 लोगों की मौत…

Bihar Now

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने कहा कि जब नीतीश कुमार नहीं चाहेंगे तो तेजस्वी यादव एक नियुक्ति नहीं कर सकते थे. आज जाकर क्या कह रहे हैं कि 17 महीने में हमने ये कर दिया.

Bihar Now

बिहार में कोरोना से आज 7 और लोगों की मौत,अभी तक कुल मौतें 97

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो