Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

नई दिल्ली स्थित बिहार भवन के नियंत्रण कक्ष से कितने व्यक्तियों की समस्याओं पर की गई कार्रवाई ?

Advertisement

अनेक जगह से अनुपालन प्रतिवेदन भी प्राप्त हुआ…

*नई दिल्ली, 27 मार्च:* शुक्रवार को कोरोना वायरस के संभावित फैलते संक्रमण के मद्देनज़र देश के विभिन्न राज्यों में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को सहयोग एवं सहायता पहुँचाने के उद्देश्य से स्थानिक आयुक्त बिहार विपिन कुमार के आदेश पर बिहार भवन ,नई दिल्ली, में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। इस नियंत्रण कक्ष में आज संध्या 7 बजे तक 537 फोन कॉल्स आये एवं लगभग 17,000 व्यक्तियों की समस्याओं पर कार्रवाई की गयी।

नियंत्रण कक्ष में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, आन्ध्र प्रदेश एवं तेलंगाना से सूचनाएँ प्राप्त हुई जिनपर यथोचित कार्रवाई की गयी।

Advertisement

स्थानिक आयुक्त  कुमार ने बताया कि इन समस्याओं पर संबंधित राज्यों के वरीय पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए त्वरित और यथोचित कार्रवाई की गयी। इसके तहत कई स्थानों से अनुपालन प्रतिवेदन भी प्राप्त हुआ है।

विदित हो कि बिहार भवन में नियंत्रण कक्ष (011-23792009, 011-23014326, 011-23013884 ) स्थापित किया गया है, जिसमें कॉल्स, फैक्स, इंटरनेट और ईमेल की सुविधा है। इसमे तीन पालियों में पदाधिकारियों और कर्मियों की नियुक्ति की गयी है। इन नंबर पर अत्यधिक काॅल आने के कारण शनिवार से इन नंबर पर दस हंटिंग लाइन सक्रिय रहेगा।

बिहार के लोग जो देश के विभिन्न भागों में फसे हुए है उनके लिये स्थानिक आयुक्त, बिहार विपिन कुमार द्वारा संबंधित राज्य सरकारों एवं जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर भोजन, आवासन एवं चिकित्सा की आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।

कल शनिवार से नियंत्रण कक्ष के इन तीन टेलीफोन नम्बरों पर दस हंटिंग लाइन भी चालू रहेगी, ताकि सारे फ़ोन निर्बाध रूप से काम करते रहे और फ़ोन करने वालों को किसी भी तरह की तकनीकी परेशानी का सामना न करना पड़े।

संजीव जस्रौटीया दिल्ली ब्यूरो हेड बिहार नाउ

Advertisement

Related posts

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का आपत्तिजनक बयान…गौ मांस का भक्षण करते हैं विदेश जाने वाले अधिकतर बच्चे…

Bihar Now

ट्वीटर के जरिए तेजस्वी यादव पर तंज,” हवा में तीर चलाना तुमसे कोई सीखे तेजस्वी” !…

Bihar Now

Breaking : पटना में वर्चस्व को लेकर दो गुटों में फायरिंग, 6 लोगों की मौत …

Bihar Now