Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

खतरे की घंटी की ओर बिहार,चंद घंटों में सामने आए 19 नए मामले, 96 और लोगों के संक्रमित होने का शक…

Advertisement

बिहार के सीवान में ओमान से लौटे एक शख्स ने अपने पूरे परिवार ही नहीं बल्कि पूरे गांव को तबाह कर दिया. विदेश से लौटा ये व्यक्ति आइसोलेशन में रहने के बजाय परिवार के साथ रहने चला गया. नतीजतन परिवार की 12 महिलायें और 4 पुरूष कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. उस पूरी फैमिली से संपर्क में आये कई और लोग संक्रमित हो सकते हैं. अब तक 16 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. प्रशासन ने उस परिवार के संपर्क में आने वाले 96 लोगों के ब्ल़ड सैंपल को जांचने के लिए भेजा है.

गुरूवार को सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड के एक गांव में ये मामला सामने आने के बाद पूरे बिहार में बेचैनी फैल गयी है. दरअसल इस परिवार का एक सदस्य कुछ दिनों पहले ओमान से वापस लौटा था. सरकार के निर्देश के मुताबिक उसे 14 दिनों तक क्वारंटाइन यानि सबसे अलग होकर रहना था. लेकिन वो अपने परिवार के साथ रहने लगा. नतीजतन पूरी फैमिली कोरोना वायरस का शिकार हो गयी है.

Advertisement

गुरूवार को इस परिवार के 16 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस परिवार की 12 महिलाओं और 4 पुरूषों को जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया जा चुका है. महिलाओं की उम्र 12 से लेकर 50 वर्ष है जबकि दो पुरुषों में एक 30 वर्ष और दूसरा 10 वर्ष का है. इस फैमिली के लोग पिछले दिनों में कई और लोगों के सपंर्क में आये हैं. उनके भी कोरोना का शिकार होने का खतरा है.

प्रशासन ऐसे लोगों की पहचान करने में लगा है जो उस फैमिली के संपर्क में आये थे. उनकी जांच के बाद संक्रमित लोगों की तादाद और बढने की आशंका है. सीवान के जिलाधिकारी अमित पांडेय ने मीडिया को बताया कि रघुनाथपुर के 96 लोगों का ब्लड सैंपल पटना भेजा गया है. उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा कि कितने लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. जिला प्रशासन ने उस गांव को सेनिटाइज कराने के लिए पटना से स्पेशल टीम को बुलवाया है.

दरअसल गुरूवार को बिहार में एक दिन में 19 मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इनमें 17 अकेले सीवान के हैं. सीवान में गुरूवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान हुई. वह व्यक्ति 16 मार्च को दुबई से वापस लौटा था. जांच में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. प्रशासन उसके संपर्क में आये लोगों की भी पहचान करने में लगा है. उनके भी संक्रमित होने की आशंका है.

गुरूवार को सीवान का मामला सामने आने के बाद बिहार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 58 हो गयी है. इनमें से अकेले सीवान के 27 लोग हैं. जाहिर तौर पर सीवान बिहार का सबसे खतरनाक जोन बन गया है.

राजेश कुमार, बिहार नाउ, सीवान

 

Advertisement

Related posts

एथेनॉल उत्पादन को बढ़ावा देने के संबंध में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक..

Bihar Now

बिहार में डबल इंजन की सरकार विकसित बिहार के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ने को तैयार, सरकार बनते ही एक्शन मोड में डिप्टी सीएम विजय सिन्हा !…

Bihar Now

Breaking : सुबह सुबह जमीनी विवाद में जमकर फायरिंग, रोड़ेबाजी….हथियार के बल पर जबरन घर बनाने का आरोप…उग्र प्रदर्शन जारी.. क्या कर रही पुलिस ?…

Bihar Now