Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

राहत सामग्री की मांग को लेकर डीलर के रवैए से परेशान लोगों का जमकर हंगामा, पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प, पत्रकार के साथ बदसलूकी…

Advertisement

गढ़पुरा :वैश्विक महामारी कोरोना जैसी आपदा में लोगों को राहत के तौर पर दी जाने वाली कार्ड धारी उपभोक्ताओं में मुफ्त राशन वितरण के दौरान सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के मौजी हरिसिंह पंचायत के एक डीलर के कार्य क्षेत्र एरिया के वर्षों से राशन कार्ड से वंचित सैकड़ों परिवारों ने स्थानीय डीलर के यहां पहुंचकर राहत सामग्री की मांग करते हुए तब तक वितरण बंद करने की मांग करने लगे कि जब तक बंचित परिवारों के बीच भी राशन का वितरण नहीं हो सके।

हंगामा की सूचना पर पहुंचे अंचलाधिकारी प्रेम कुमार शर्मा डीलर के यहां पहुंच अपनी मांगों को ले जमा लोगों पर बरस पड़े व वहां जुटी सभी लोगों को चिन्हित कर एफ आई आर दर्ज कराने की बात कहने लगे। लोगों के द्वारा बातचीत कर वंचित लोगों के संबंध में विचार करने की पहल की गई लेकिन किसी की एक भी नहीं सुनी गई, जहां लोगों को तितर-बितर करने का प्रयास किया गया ।

Advertisement

जिसके बाद राशन कार्ड से वंचित उग्र लोगों के द्वारा भी हो हंगामा शुरू कर दिया गया जहां देखते ही देखते पत्थरबाजी व लाठी-डंडे भी चलने शुरू हो गए। जिस दौरान अंचल गार्ड राकेश कुमार एवं मुखिया पति अरुण पासवान को काफी चोटें आई जिसे पीएचसी में भर्ती कराया गया।

हंगामा व मारपीट की सूचना पर पहुंचे अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार ,डीएसपी ओमप्रकाश बीडीओ संजीत कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गए। इस दौरान समाचार संकलन को ले पहुंचे एक स्थानीय पत्रकार का मोबाइल अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा छीन लिया गया व ली गई फुटेज को डिलीट कर दिया गया। लेकिन सबसे बड़ा सवाल के इसको ना जैसी वैश्विक महामारी में लोग त्राहिमाम का दंश झेल रहे हैं जहां लोगों की भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

एक ओर सरकार आम लोगों तक राहत देने की बात कह राहत पहुंचाने का उचित प्रबंध भी कर रही है वहीं दूसरी ओर राहत के लाभ से वंचित लोगों के द्वारा जब राहत की मांग की जा रही है तो उस पर लाठी डंडे चलाए जा रहे हैं।

धनंजय झा बिहार नाउ बेगूसराय

Related posts

भष्ट्र रजिस्ट्रार पर निगरानी का शिकंजा, कई ठिकानों पर छापेमारी, लाखों की संपत्ति व ज्वेलर्स बरामद..

Bihar Now

पटना के लोगों को अब सस्ते दर पर प्याज मुहैया करवाएंगे पप्पू यादव

Bihar Now

तेजस्वी यादव के ट्वीट पर मंत्री नीरज की नसीहत !…

Bihar Now