Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

फेसबुक के जरिए दोस्ती… फिर प्यार…फिर सात फेरों के बंधन में बंधना…फिर धोखा…ये कैसी दास्तां ?…

Advertisement

जीवनसाथी डॉट कॉम से पहचान,फेसबुक और व्हाट्सएप से दोस्ती फिर हुआ हुआ प्यार,प्यार के बाद सात वचनों के साथ लिया सात फेरा, फेरा के बाद दिया धोखा।जी हाँ सुनने में ये थोड़ा अटपटा लग रहा होगा।मगर ये सच है।ये कहानी एक मासूम सी लड़की की जो बेगूसराय से करीब पाँच सौ किलोमीटर दूर पशिचम बंगाल के हावड़ा की रहने वाली है।
करीब एक साल पहले जीवनसाथी. कॉम पर दोनों की पहचान हुई फिर सोशल मीडिया के द्वारा दोनों की नजदीकियां बढ़ी, फिर दोनों ने एक साथ रहने के लिए एक मंदिर में सात फेरों के साथ सात वचनों के बंधन में बंध गए।मासूम सोनम को क्या पता जिस सिविल इंजीनियर के साथ वो सात वचनों की कसम खाकर साथ रहने जा रही है शादी के चंद दिनों के बाद ही उसे प्रताड़ित करना शुरू कर देगा।
बेगूसराय: एक तरफ कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को लेकर पूरे देश भर में लॉक डाउन जारी है तो वहीं दूसरी और घरेलू हिंसा की शिकायतें भी दूरभाष के माध्यम से थाने में सूचना मिलना जारी है लगातार चल रहे कोरोना बंदी का असर अब पति पत्नी के नजदीकी रिश्तो पर भी दिखाई देने लगा है और लगातार कोरोना बंदी की वजह से पति पत्नी के साथ रहने की वजह से घरेलू हिंसा में भी एक तरफ जहां भारी इजाफा हो रहा है तो वही अब कई रिश्ते टूटने की कगार पर पहुंच चुके हैं । घरेलू हिंसा की शिकार हो रही महिलाओं को देखते हुए जिला प्रशासन एवं न्यायालय ने कई तरह के इंतजाम किए हैं लेकिन इसका प्रभाव वास्तविक जीवन पर कुछ खास असर देखने को नहीं मिल रहा। आलम यह है कि हिंदू मैरिज एक्ट के रीति रिवाज के अनुसार सात फेरे लेकर जीवन भर साथ निभाने का वचन लेने वाले पति पत्नी अब प्रशासन एवं न्यायालय के दरवाजे खटखटाने लगे हैं ।

दरअसल कोलकाता के हावड़ा के रहने वाले सोनम सिन्हा एवं भागलपुर के अंबिका प्रसाद के प्यार की कहानी भी कुछ ऐसी ही है । दरअसल सोनम सिन्हा ने बताया कि सर्वप्रथम jeewansathi.com के माध्यम से दोनों एक दूसरे के नजदीक आए फिर मोबाइल,फेसबुक एवं व्हाट्सएप के माध्यम से उन दोनों की नजदीकियां लगातार बढ़ती रही। बाद में दोनों ही परिवार की सहमति से मार्च 2019 में पटना के एक मंदिर में दोनों परिणय सूत्र में बंध गए ।

Advertisement

घरेलू हिंसा से प्रताड़ित महिला को लेकर पुलिस एवं न्यायालय की मुहिम कितनी कारगर होगी यह तो आने वाला समय बताएगा लेकिन जिस तरह से हाल के दिनों में घरेलू हिंसा के मामले बढ़े हैं क्योंकि पति पत्नी के विवाद का मामला सैकड़ों प्रताड़ित महिला का परिवार न्यायालय में मामला दर्ज है क्योंकि इस तरह का मामला ऐसा प्रतीत होता है कि अभी कोरोना बंदी सात फेरों पर भी भारी पड़ने लगी है।

धनंजय झा बिहार नाउ, बेगूसराय

Advertisement

Related posts

मुजफ्फरपुर में दिख रहा मतदाताओं का खासा उत्साह, वोटिंग के लिए महिला की लगी लंबी कतारें…

Bihar Now

बेगूसराय के पहले डीआईजी के रूप में राजेश कुमार ने संभाला कार्यभार…

Bihar Now

Big Breaking : मोतिहारी मेंं व्यवसायी से भीषण लूट, दिनदहाड़े अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो