Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

कंफ्यूजन ही कंफ्यूजन है… आखिर हकीकत क्या है ?…

Advertisement

कोरोना संक्रमण से कितने व्यक्ति सही हुए या ग्रसित हुए की जानकारी आज के समय बिहार ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लोग जानने की कोशिश कर रहे हैं। करोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर हर राज्य और केंद्र सरकार अपने आंकड़े पेश कर रहा है ऐसी स्थिति में यदि एक भी गलत आंकड़ा पेश होता है तो इससे काफी असहज की स्थिति पैदा हो जाएगी।

बिहार में भी यह स्थिति आज सुबह से उत्पन्न हुई है।

Advertisement

आज सुबह से करोना संक्रमित मरीजों की संख्या में स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के अपडेट में काफी भिन्नता आ रही है । जिसको लेकर अब लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। पहले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने 9:08 पर एक ट्वीट करते हैं जिसमें आज कोरोणा मरीजों की संख्या 1080 बताई जाती है । बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार जो पहला अपडेट है उसमें 47 व्यक्ति कोरोणा पॉजिटिव पाए जाते हैं मगर उस समय 47 मरीजों का डाटा नहीं दिया जाता है की कौन किस जगह से रिलेटेड है।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने 12:00 बज कर 47 मिनट पर एक डांटा दिया जिसमें कुल 46 मरीजों को करुणा से संक्रमित बताया गया। जिसमें बिहार में कुल करुणा संक्रमित मरीजों की संख्या 1079 है ।

फिर से एक बार स्वास्थ्य मंत्री ने दोपहर के 01:17 मिनट पर दोबारा ट्वीट किया जिसमें उन्होंने करुणा से संक्रमित मरीजों की संख्या 188 बताएं यह पिछली बार से 8 अधिक मरीज थे ।

अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो आंकड़ा पेश किया गया है उसमें करुणा संक्रमित मरीजों की संख्या 1083 बताई जा रही है। जो शाम के 4:45 बजे जारी की गई है ।

स्वास्थ्य विभाग के मंत्री और अधिकारियों के द्वारा अलग अलग आंकड़ों के पेस करने को लेकर कौन क्या कहना चाहता है यह प्रश्न के रूप में सबके सामने आ रहा है।

महीप राज, बिहार नाउ, पटना

Related posts

बिहार में जल्द होगा कैबिनेट का विस्तार, सीएम ने बताया सही समय…

Bihar Now

नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) के ईस्ट जोन फाइनल का सफल समापन,नालंदा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग विजेता घोषित…

Bihar Now

दरभंगा एम्स विवाद पर केंद्र को नीतीश कुमार की दो‌ टूक, बोले मुख्यमंत्री – नहीं बदलेगी दरभंगा में एम्स की जगह…

Bihar Now