Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

विधान पार्षदों के नए डुप्लेक्स में हो रहा पानी का रिसाव, कांग्रेस MLC ने की सरकार से शिकायत…

Advertisement

बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग के द्वारा विधान पार्षदों के लिए तैयार किए गये डुप्लेक्स में बरसात के बाद अब पानी चूने लगा है। बारिश की पानी की वजह से आवास में डैम्प और सीलन भी पड़ गया है। कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने डुप्लेक्स निर्माण कार्य में भारी अनियमितता का आरोप लगाते हुए भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार को शिकायती पत्र लिखा है।

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने भवन निर्माण विभाग को पत्र लिखकर शिकायत करते हुए कहा है कि एक सप्ताह के अंदर आयी बारिश ने कमजोर निर्माण की पोल खोल कर रख दी है। उन्होनें कहा है कि न सिर्फ मेरे लिए आवंटित आवास बल्कि प्रायः सभी माननीय सदस्यों के आवास में वर्षा के पानी के कारण बड़े पैमाने पर आये डैम्प के कारण सीलन और जहां-तहां मकान से पानी का रिसाव हो रहा है। उन्होनें कहा है कि यह स्थिति ना सिर्फ चिंताजनक है बल्कि निर्माण कार्य के दौरान विभाग की अनदेखी और लापरवाही बरतने का पर्याप्त प्रमाण है।

Advertisement

प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि पूरे निर्माणकार्य में बड़े पैमाने पर गुणवत्ता से समझौता किया गया है। उन्होनें कहा है कि निर्माणकार्य में सिर्फ बालू का ही प्रयोग हुआ है सीमेंट का प्रयोग नही के बराबर किया गया है। जिस तरह से बाथरूम, बेडरूम,ड्रॉइंगरूम तथा सभी जगहों से पानी के रिसाव का आना और डैम्प तथा सौ से अधिक स्थानों पर दरार नज़र आने लगा है वह कमजोर निर्माण की पुष्टि करता है।

कांग्रेस एमएलसी ने कहा कि इतनी बड़ी लागत से निर्मित आवास में ऐसी समस्याओं का दो चार महीने के अंदर सामने आना कई प्रकार के सवालों को खड़ा करता है। सरकार, विभाग और निर्माण कंपनी की जिम्मेदारी बनती है कि वह गुणवत्तापूर्ण, मजबूत आवासीय निर्माण को सुनिश्चित करे लेकिन मुझे यह बताने में कोई झिझक नहीं की विधान पार्षदों के आवास निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार हुआ है।

 

Advertisement

Related posts

ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन की सराहनीय कदम, दरभंगा के मृतक पुजारी के परिजनों को की आर्थिक मदद…

Bihar Now

JDU पर LJP का करारा हमला, कहा – रोज दौड़ा दौड़ा कर मार खा रहे अपने नेताओं की चिंता करे JDU…

Bihar Now

बिहार के कुढ़नी विस में उपचुनाव की घोषणा…

Bihar Now