Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहाररमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

COVID 19 एक्सपर्ट ने की बिहार सरकार के कार्यों की सराहना…कहा- राज्य सरकार के साहसिक कदमों से अब नियंत्रण में है कोरोना…

Advertisement

बिहार में थमा कोरोना का रफ्तार, कोरोना स्पेशलिस्ट डॉ. प्रभात रंजन ने बिहार सरकार की सराहना की…

कोरोना नियंत्रण में बिहार सरकार के कार्य काबिले तारीफ़ – कोविड-19 एक्सपर्ट डॉ. प्रभात रंजन

बिहार में कोरोना अब नियंत्रण में है, कोरोना नियंत्रण के सरकारी प्रयासों को लेकर कोविड-19 एक्सपर्ट डॉक्टर प्रभात रंजन ने बिहार सरकार के प्रयासों की सराहना की है। डॉक्टर प्रभात का कहना है कि बिहार अब कोरोना के खतरे से लगभग बाहर हो चुका है.

Advertisement

राज्य सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्टिंग को सही तरीके से समूह में लागू कर सीमित संसाधनों के बावजूद इस लाइलाज महामारी को काफी हद तक नियंत्रित किया है। राजधानी पटना के तरफ आने वाले मरीजों की संख्या में काफी कमी आयी है। स्थानीय स्तर पर जिलों और प्रखंडों के अस्पतालों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों में आशा और अन्य कर्मियों के सहयोग से एंटीजेन टेस्टिंग लगातार किये जाने के कारण मरीजों की तादाद काफी घटी है।

बिहार का स्वास्थ्य महकमा तमाम अवरोधों के बावजूद पूरी ईमानदारी से इस महामारी से लड़ने में सक्षम साबित हुआ है। डॉ. प्रभात आगे कहते हैं कि कोरोना को लेकर जो हौवा बनाया गया था, वह ज्यादा खतरनाक था। अब लोग इसके बारे में सही से जागरूक हो गये हैं। लोग रोजमर्रा की गतिविधियों में लग गये हैं। कोरोना एक्सपर्ट डॉ. प्रभात ने आगे कहा कि सरकार लगातार जागरूकता अभियान भी चला रही है। लोगों को चाहिए कि सरकार के निर्देशों का पूर्णतया पालन करें।

मास्क लगाकर हीं बाहर निकलें। अगर बिहार की जनता कोरोना को हराने में सरकार का सहयोग करती है, सरकार के दिये गये दिशा-निर्देशों का पूर्णतया पालन करके करती है तो बिहार से सौ फीसदी कारोना महामारी पर नियंत्रण संभव हो सकेगा। कोरोना एक्सपर्ट डॉ. प्रभात ने डीडी बिहार चैनल के स्वास्थ्य कार्यक्रम में ये बातें कही।

Related posts

“सरकारी अस्पतालों की बदहाल व्यवस्था के कारण राज्य में लू पीड़ितों की मृत्यु में वृद्धि , विपक्षी एकता की मुहिम में लगी सरकार को राज्य के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं”…

Bihar Now

दरभंगा में एक पिता बना हैवान !… तीन साल के मासूम को सड़क पर पटका, शव लेकर पहुंचा घर… पहले भी एक बेटी की कर चुका है हत्या…

Bihar Now

किसानों से धान खरीदारी को लेकर ठेंगे पर सरकारी निर्देश, आक्रोशित किसान ने जताया विरोध..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो