Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा के राज श्यामा मंदिर में 13 दिसंबर से नवाह यज्ञ शुरू, कोरोना के मानकों का रखा जाएगा ध्यान…

Advertisement

कोरोना काल में आयोजन में भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए लगातार 32 साल से आयोजित हो रहे माँ श्यामा नामधुन नवाह यज्ञ के आयोजन को हालांकि इस साल स्थगित रखा गया है, लेकिन कोरोना के सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए माँ श्यामा की आराधना के प्रतीक स्वरूप एक समय में अधिकतम 50 श्यामा भक्तों के साथ आगामी 13 एवं 14 दिसंबर को लगातार 24 घंटे के अष्टयाम का आयोजन किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए माँ श्यामा न्यास समिति के उपाध्यक्ष पं कमलाकांत झा ने बताया कि आगामी 13 दिसंबर को माँ श्यामा की मध्याह्न आरती के बाद यज्ञ स्थल पर श्यामा नाम धुन अष्टयाम की शुरुआत होगी जो अगले दिन तक चलेगी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि अष्टयाम के दौरान आधे दर्जन पंडित मंदिर परिसर में माँ श्यामा नाम का निरंतर जाप करेंगे जबकि अष्टयाम उपरांत हवन एवं कुमारी भोजन का आयोजन भी किया जाएगा। लेकिन इसमें कोरोना के सुरक्षा मानकों का अनुपालन सर्वोपरि होगी। इस साल नवाह का आयोजन नहीं होने पर न्यास समिति की ओर से उन्होंने माँ श्यामा के भक्तों से क्षमा याचना करते हुए सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए अष्टयाम में भाग लेने की अपील की है।

अष्टयाम की तिथि की घोषणा होने से माँ श्यामा के भक्तों के चेहरे से मायूसी के बादल छटने लगे हैं और उनमें काफी हर्ष है। माँ श्यामा न्यास समिति के इस निर्णय का विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डाॅ बैद्यनाथ चौधरी बैजू, प्रो जीवकांत मिश्र, प्रो विजय कांत झा, विनोद कुमार झा, प्रवीण कुमार झा, डॉ चंद्रशेखर झा बूढाभाई, आशीष चौधरी, महानंद ठाकुर, चंदन सिंह, चौधरी फूल कुमार राय आदि ने स्वागत किया है।

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

मुख्यमंत्री ने पौधारोपण कर राज्यस्तरीय बन महोत्सव – 2023 का किया उद्घाटन…

Bihar Now

भष्ट्र रजिस्ट्रार पर निगरानी का शिकंजा, कई ठिकानों पर छापेमारी, लाखों की संपत्ति व ज्वेलर्स बरामद..

Bihar Now

बिहार में भाजपा के सभी कार्यक्रम स्थगित, सम्राट चौधरी नहीं जाएंगे गोपालगंज; सुशील मोदी शोक सभा में होंगे शामिल

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो