Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

संक्रमित शव को यत्र तत्र फेंकने पर सवाल….बदनाम करने व मुक्तिधाम के जमीन को कब्जा करने की सिजिश – मुक्तिधाम…

Advertisement

बिहार के मुजफ्फरपुर में जिंदगी रहते जिनका समुचित उपचार हासिल नहीं हो रहा मौत के बाद उनका अंतिम संस्कार भी सही से नहीं हो पा रहा है । यह खबर मुक्तिधाम से सामने आई है। जहाँ कोरोना संक्रमण से जिंदगी हार जाने वाले लोगों के दाह संस्कार की जिम्मेवारी मुक्तिधाम के द्वारा उठाई गई थी तब यह उम्मीद बनी थी की उपेक्षा का दंश झेल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को मुक्तिधाम में अंतिम मुक्ति मिल सकेगी ।

लेकिन पिछले कुछ दिनों से मुक्तिधाम में मरीजों के अधजलें शव यत्र तत्र फेंके जाने की बात उजागर हुई है तो यह स्पष्ट होने लगा है कि मुक्तिधाम के दावे भी कोरा साबित हो रहे हैं।

Advertisement

कोरोना का दंश अब यहां भी लोगों को इस कदर भयभीत कर रहा है कि लाश के अंतिम दाह संस्कार पूर्ण कराने की जगह अधजलि लाशों को ही मुक्तिधाम के कर्मी यत्र तत्र फेक ठिकाने लगाने में लगे हैं । मुक्तिधाम प्रबंधन की लापरवाही के कारण इस क्षेत्र के इर्द-गिर्द बसे लोगों में दहशत का माहौल है।क्योंकि यह कहा जाता है कि कोरोना संक्रमित रोगियों का मृत शरीर भी संक्रमण फैलाता है ।

ऐसे में जहां-तहां अध जले शवों को फेकने से लोगों में संक्रमण का खतरा है । इस संदर्भ में पूछे जाने पर मुक्तिधाम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रमेश केजरीवाल का कहना है कि मुक्तिधाम को बदनाम करने और उसकी जमीन पर कब्जा करने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा यह अफवाह फैलाया जा रहा है

। मुक्तिधाम में आने वाले कोरोना संक्रमित रोगियों के शवों को पूरी तौर पर दाह संस्कार कराना हमारी जिम्मेदारी है और हम उसे पूरी गंभीरता के साथ पूर्ण कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

दूसरे दिन भी जारी रही डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

Bihar Now

महिला सशक्तिकरण पर धारावाहिक बेटी हमारी अनमोल लेकर आ रहे हैं मुजफ्फरपुर के सूरज कुमार…

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 8 एजेंडों पर लगी मुहर…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो