Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

Breaking : जातिय जनगणना पर बीजेपी नेता सी पी ठाकुर का बड़ा बयान, जनगणना जातिय नहीं, आर्थिक आधार पर होनी चाहिए, पीएम मोदी पर इसके लिए दबाव बनाना उचित नहीं…

Advertisement

जातिय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश के नेतृत्व में 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने पीएम से दिल्ली में मुलाकात की.. सीएम नीतीश कुमार इस मुद्दे पर तेजस्वी यादव के सुर सुर मिलाए हुए हैं.. इस सबके बीच बिहार बीजेपी के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री सी पी ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है…

सी पी ठाकुर ने कहा कि जनगणना का आधार जाति नहीं बल्कि आर्थिक आधार होना चाहिए। प्रधानमंत्री पर जातिय जनगणना के लिए दबाब बनाना उचित नहीं है। हमारी स्पष्ट समझ है कि जनगणना अगर हो तो अमीरी और गरीबी के आधार पर हो। जातीय जनगणना समाज को बांटने की साज़िश है।

Advertisement

हमारा संदेश पूरे विश्व के लिए वसुधैव कुटुंबकम् का संदेश देता है। जाति में समाज को बांटने का क्या मतलब है? समाज में इससे और भेदभाव बढ़ेगा। सभी भारत माता के संतान हैं। हमारे पार्टी का स्टैंड है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास।

गरीब और अमीर हर जाति में होते हैं। गरीबी की कोई जाति नहीं होती, गरीब ‘गरीब’ होता है। आवश्यकता है कि देश में जाति नहीं बल्कि गरीबी के आधार पर जनगणना हो। बिहार में अभी बहुत काम करना बाकी है। जरूरत है बिहार में उद्योग, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसे सेवाओं को सुदृढ़ करने का। इसलिए जनगणना के बजाय इन चीजों पर फोकस करने की जरूरत है।

दुनिया बहुत आगे निकल चुकी है, और हम अभी भी जात-पात पर ही अटके हैं। जाति आधारित जनगणना से देश को कोई फायदा नहीं होगा। जनगणना समाज हित के लिए हो, राजनीतिक हित के लिए नहीं।

Related posts

Breaking : दरभंगा के करोड़ों के लूटकांड का सबसे बड़ा खुलासा,सोना व्यवसाई निकला मास्टरमाइंड,7 गिरफ्तार…

Bihar Now

शराबबंदी वाले राज्य में जहरीली शराब से शख्स की मौत, परिजनों का आरोप- रोज पीते थे शराब…प्रशासन ने पोस्मार्टम रिपोर्ट आने की कही बात… सच क्या ?….

Bihar Now

कुलपतियों की नियुक्ति में बिहार को मिले प्राथमिकता : प्रो विनोद चौधरी

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो