Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रराजनीतिराष्ट्रीय

यूक्रेन में फंसे बिहार के 7 विद्यार्थियों को लाया गया पटना, एयरपोर्ट पर बिहार सरकार के मंत्रियों ने किया स्वागत…

Advertisement

पटना: रूस और यूक्रेन के बीज जारी जंग के बीच बिहार समेत भारत के अन्य राज्यों के कई स्टूडेंट्स फंस गए हैं. केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित लाने के लिए विमान भेजे हैं. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि यूक्रेन से विमान के जरिए लाए जाने वाले बिहारी छात्रों का किराया राज्य सरकार देगी.उन्हें यूक्रेन से भारत लाने का पूरा खर्च बिहार सरकार वहन करेगी.

इसी बीच आज यानि रविवार को सीएम नीतीश कुमार के निर्देश का असर भी दिख गया..यूक्रेन से 7 बिहार के विद्यार्थियों को पटना लाया गया है.. यूक्रेन से लाये गये #बिहार के 7 विद्यार्थियों का पटना एयरपोर्ट पर सरकार की ओर से स्वागत किया  गया है..बांकी वहां फसे और बिहार के विद्यार्थियों को बिहार लाने की कवायद जारी है..

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार  के निर्देश पर इन्हें पटना लाकर घर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद और मंत्री  शाहनवाज हुसैन भी साथ थे।

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में जारी वर्तमान संकट के मद्देनजर वहां फंसे बिहारवासियों को बिहार लाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. बिहार के स्थानिक आयुक्त को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से समन्वय कर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष विमान भेजने का फैसला लिया है. इसके लिए सरकार का शुक्रिया. शनिवार को यूक्रेन से बिहारवासियों को लेकर दो विमानों के मुम्बई और दिल्ली में लैंड करने की सूचना मिली है. राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि वहां से बिहार आने वाले लोगों का सम्पूर्ण किराया राज्य सरकार देगी.

बता दें कि बिहार के सैकड़ों छात्र-छात्राएं यूक्रेन के शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई कर रहे हैं. इनमें से अधिकतर मेडिकल स्टूडेंट्स हैं. यूक्रेन में फंसे बिहार के स्टूडेंट्स के अभिभावक काफी चिंतित हैं. वे सरकार से हरसंभव मदद की गुहार लगा रहे हैं. उनका कहना है कि यूक्रेन में हो रही बमबारी और हमलों के चलते बच्चे डरे हुए हैं.

Advertisement

Related posts

Breaking : बाबा बागेश्वर पहुंचे बिहार, पटना एयरपोर्ट पर बाबा का जोरदार स्वागत , जय श्री राम के लगाए गए नारे .. बाबा के कार्यक्रम में आतंकी हमले की आशंका !…

Bihar Now

मानव अधिकार युवा संगठन ने पेश की मानवता की मिसाल !

Bihar Now

जेडीयू नेता को मिली जान से मारने की धमकी, तफ्तीश में जुटी पुलिस…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो