Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार : ई-रिक्शा चालक का बेटा बना स्टेट टॉपर, लड़कों की अपेक्षा लड़कियों का बेहतर प्रदर्शन…

Advertisement

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया। आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस संकाय के टॉपरों का लिस्ट भी जारी किया गया है। इस बार तीनों संकाय में लड़कियों की अपेक्षा लड़कों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस साल जारी हुए इंटर के रिजल्ट के तीनों स्ट्रीम में लड़के ही स्टेट टॉपर बने हैं। गोपालगंज के वी.एम. इंटर कॉलेज के छात्र संगम राज ने आर्ट्स में टॉप किया है।

संगम राज गोपालगंज के कटघरवा मुहल्ला के वार्ड संख्या 7 निवासी जनार्दन साह के पुत्र हैं। संगम राज के पिता ई-रिक्शा चालक हैं। बेटे को मिली इस सफलता से पूरा परिवार काफी खुश है। संगम राज का कहना है कि मुझे यह बताने में बहुत गर्व हो रहा है कि मेरे पापा ई-रिक्शा चलाते हैं। पिता ने मेहनत और मजदूरी कर हमें पढ़ाया और इस लायक बनाया।

Advertisement

आर्ट्स संकाय में गोपालगंज के संगम राज ने 482/500 (96.4%) अकों के साथ टॉप किया है। वहीं साइंस संकाय में दो टॉपर्स बने हैं नवादा के सौरभ और औरंगाबाद के अर्जुन कुमार 472/500 (94.4%) अंकों के साथ टॉपर्स में अपनी जगह बनायी। वही बात कॉमर्स स्ट्रीम की करें तो पटना के अंकित कुमार गुप्ता 473/500 (94.6%) अंकों के साथ टॉपर बने हैं।

ARTS टॉपर संगम राज गोपालगंज के V.M.Inter College के छात्र हैं। इन्होंने 96.4 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। 500 अंकों में 482 अंक प्राप्त किए हैं। आर्ट्स संकाय में टॉपर बनने की सूचना जब संगम राज के घरवालों को चली तब पूरे घर में खुशी का माहौल हो गया। परिवार वालों ने एक दूसरे को मिठाइयां खिला अपनी खुशी का इजहार किया। अपनी इस सफलता से संगम राज भी काफी खुश है।

संगम राज इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। संगम ने बताया कि मुझे बहुत गर्व हो रहा है यह बताने में कि मेरे पिता जी ई-रिक्शा चलाते हैं। उन्होंने मेहनत और मजदूरी कर हमें पढ़ाया और इस लायक बनाया। संगम राज ने कहा कि यदि हिम्मत और जुनून साथ रहे तो सफलता जरूर मिलेगी।

संगम तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर है। उसकी इस सफलता से बड़े और छोटे भाई काफी खुश हैं। संगम के माता-पिता भी बेटे की सफलता से काफी खुश हैं। संगम का सपना आईएएस बनने का है। उसका कहना है कि मेहनत और लग्न के बदौलत वह यूपीएससी की परीक्षा भी पास करेगा और अपने मां-पापा के सपनों को पूरा करेगा।

Related posts

बिहार में नीतीश कैबिनेट की बैठक में 14 प्रस्तावों को मंजूरी.. इंजीनियरिंग के छात्रों को तोहफा ..

Bihar Now

मुंगेर में मतदान केन्द्र से चंद कदमों की दूर पर झाड़ी में मिला हैंड ग्रेनेड, इलाके में मचा हड़कंप…

Bihar Now

मुजफ्फरपुर में पुलिस पर पथराव ! … ताड़ी दूकान पर बैठा युवक पुलिस को देखकर भागा, ट्रेन से कटकर हुई मौत…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो