Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मिथिला के लाल ने “CAT” में लहराया परचम… घर से पढ़ाई कर पहले प्रयास में 99.68% से मिली सफलत

Advertisement

बिहार के प्रतिभा के डंके देश से लेकर विदेशों तक बजते हैं। CAT 2022 के परिणाम घोषित होने के बाद कई कामयाबी के किस्से पढ़ने को मिल रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसे युवक के संघर्ष की कहानी बताने जा रहे हैं जिसके ऊपर पिता का साया नहीं है लेकिन वो अपनी मेहनत के बल पर मुकाम हासिल किया है..

दरभंगा के शाहगंज बेता के निवासी अभिषेक ठाकुर ने कैट में सफलता कायम कर अपने गाँव भूस्कौल सहित नानी के गाँव हनुमाननगर प्रखंड के सिनुआरा के लोग को गौरवान्वित किया हैं..।

Advertisement

अभिषेक ठाकुर, पिता का नाम – स्वर्गीय  कन्हैया ठाकुर (पूर्व सरकारी बैंक प्रबंधक) ने पहले प्रयास में कैट क्रेक किया है..सबसे अहम जो है कि अभिषेक घर से पढ़ाई कर पहले प्रयास में कैट क्रेक किया है.. हालांकि उन्होंने एक इंस्टिट्यूट से ऑनलाइन मदद ली… अभिषेक ठाकुर ने शुरुआती पढ़ाई रोज पब्लिक स्कूल लहेरियासराय से की है और इंटर की पढ़ाई वुडबाइन मॉडर्न स्कूल से की है।

10वीं – 78%, 12वीं – 89%
स्नातक अध्ययन- बी.एससी (रसायन विज्ञान) सी.एम.साइंस कॉलेज, दरभंगा।
VARC – 91.56 Percentile
DILR – 99.92 Percentile
QA- 99.06 Percentile
कुल Cat Percentile:- 99.68 (पहला प्रयास)

अभिषेक ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी माँ,चाचा,और मामा सहित पूरे परिवार को दिया है। इसके साथ ही उनकी माँ रानी ठाकुर घरेलु महिला हैं…

अभिषेक का कहना है कि भविष्य के कैट एस्पिरेंट्स के लिए, मैं कहूंगा कि निरंतरता ही कुंजी है। अपनी तैयारी के साथ मेहनती बनने की कोशिश करें। बस बेसिक्स बातें सही करें, अभ्यास करते रहें और अपने आप में सुधार करते रहें और अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा।

Advertisement

Related posts

गुप्तेश्वर पाण्डेय को लेकर कयासों का दौर खत्म, नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे गुप्तेश्वर पाण्डेय, थामेंगे जेडीयू का दामन ! ..

Bihar Now

विधान पार्षदों के नए डुप्लेक्स में हो रहा पानी का रिसाव, कांग्रेस MLC ने की सरकार से शिकायत…

Bihar Now

दिवंगत पत्रकार मनीष सिंह के परिजनों को अभी तक नहीं मिल पाया न्याय, हिन्दू जागरण मंच ने श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन, जल्द आरोपी पर कठोर कार्रवाई की मांग की…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो