Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

ईद के दिन बिहार के नालंदा में धमाका, 4 लोग जख्मी… जांच के लिये पहुंची FSL की टीम …

Advertisement

नालंदा में बम विस्फोट का मामला सामने आया है. अभी पिछले महीने ही रामनवमी के बाद हुई हिंसा में नालंदा जल रहा था. हिंसा को लेकर जिले भर में पुलिस ने कई जगह कार्रवाई की थी और कई लोगों को हिरासत में भी लिया था. अब फिर से ब्लास्ट की घटना से लोगों में दहशत है. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में दो लोग जख्मी हुए हैं.FSL की टीम को बुलाया गया है. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. और जो धमाका की बात गलत है…

यह घटना बिहारशरीफ स्थित पहाड़पुरा मुहल्ला की है. पुलिस के अनुसार यह घटना प्रथम दृष्टि में नशाखोरों की करतूत मानी जा रही है. फिर भी पुलिस प्रशासन ने मामले को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया है. यह घटना सुतली बम ब्लास्ट जैसा प्रतीत हो रहा है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि कुछ लोग बम बना रहे थे, इसी दौरान ब्लास्ट हो गया. जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी. हमलोग यहां आए तो सबकुछ लेकर यहां से सब लोग चला गया. बम बनाने के क्रम में ही विस्फोट हुआ है.

Advertisement

दो लोग जख्मी भी हुए हैं. पुलिस आई थी सब को लेकर गई. वैसे यह विस्फोट सुतली बम का था, या फिर उससे ज्यादा शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ है. वह जांच के बाद ही पता लग पाएगा. फिलहाल एसपी अशोक मिश्रा और डीएम शशांक शुभंकर भी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं.

इनके अलावा सदर डीएसपी, और एसडीएम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर कैंप कर रही है. इसके अलावा एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है. बहुत मामूली घर है. इसमें ना छत क्षतिग्रस्त हुआ है, ना दिवार को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में ब्लास्ट की संभावना नहीं लग रही है. वैसे एफएसएल और फॉरेंसिक की टीम ही बता पाएगी कि आखिर क्या था. सीसीटीवी फुटेज को भी देखे हैं तो उसमें कम धुआं दिखाई पड़ा है, बहुत ज्यादा कुछ नहीं दिखा है.

विस्फोट की घटना के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. मामले को लेकर सघन अनुसंधान चल रहा है. बता दें कि रामनवमी के बाद बिहारशरीफ में उत्पन्न हुई विधि व्यवस्था की समस्या का केंद्र पहाड़पुरा मुहल्ला ही रहा था. वहीं से हिंसा और हंगामा शुरू हुआ था और उस वक्त भी बम और गोलियां चलने के मामले सामने आए थे. अब बम बनाने के दौरान विस्फोट की बात सामने आ रही है.

इसलिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है और आला अधिकारी खुद जांच में जुटे हैं. क्योंकि इस बार पुलिस और प्रशासन किसी भी तरह का जोखिम लेना नहीं चाहती है. सफेद धुआं दिखाई पड़ा था, जिसके बाद हमलोगों को सूचना मिली. हमलोग यहां पर जांच करने पहुंचे हैं. कोई साक्ष्य वहां नहीं दिख रहा है जिससे हमलोग पुष्टि कर पाएं कि ब्लास्ट हुआ है…

 

Related posts

BJP अब किसी को कंधे पर नहीं बैठाएगी, जेपी नड्डा के निशाने पर नीतीश, लालू पर भी बोला हमला…

Bihar Now

DGP गुप्तेश्वर पांडेय पहुंचे दरभंगा, SSP कार्यालय में अधिकारियों के साथ कर रहे है बैठक

Bihar Now

पुलिस मुख्यालय के सामने एक युवक की आत्मदाह करने की कोशिश से हड़कंप…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो