Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ‘PK’ का प्रहार… नीतीश ने शराब बंदी कर बिहार के गरीबों का 20 हजार करोड़ का नुकसान किया…

Advertisement

पटना: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर बिहार में शराब बंदी पर मुखर होकर बोल रहे हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरी अपनी जो समझ है वो यह कहती हैं कि दुनिया में किसी भी देश, राज्य या फिर किसी भी समाज में इस बात का प्रमाण नहीं है कि शराब बंदी से समाज का आर्थिक सामाजिक विकास किया गया हो।

अगर शराब बंदी के जरिए ऐसा होता तो दुनिया में सारे लोग बेवकूफ नहीं हैं वो भी शराब बंदी लागू कर देते। अगर शराब बंदी में दम भी है तो बिहार में शराब बंदी जमीन पर है नहीं! शराब बंदी से दुकानों में शराब का बिकना बंद हुआ है, लेकिन होम डिलिवरी शुरू हो गई है। आज बिहार में शराब माफिया का तंत्र खड़ा हो गया है।

Advertisement

बिहार में आज गरीब लोगों का 20 हजार करोड़ का नुकसान प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से हर साल हो रहा है। जो पैसे का नुकसान हो रहा है वो पैसा जा रहा है शराब माफिया के पास अधिकारियों के पास। आज फायदा हो क्या रहा है।

लोग बता रहे हैं कि गांधी जी ने ऐसा कहा था तो मैंने खुली चुनौती दे रखी है। नीतीश कुमार और उनकी पूरी सरकार मुझे एक लाइन गांधी जी का लिखा हुआ या बोला हुआ दिखा दे कि सरकारों को शराब बंदी लागू करनी चाहिए।

ये ऐसे बेवकूफ़ लोग हैं गांधी जे ने ये कहा कि शराब पीना गलत बात है। गांधी जी ने ये नहीं कहा कि कानून बना दीजिए और लोगों को जेल में डाल दीजिए। मैंने पिछले 8 महीने से चुनौती दी है नीतीश कुमार या उनके किसी साथी ने कहीं पढ़ा हो कि शराब बंदी कानून लागू करनी चाहिए तो मुझे वो लिखा हुआ दिखा दे।

Elite Institute

Related posts

सहरसा में फर्जी पुलिस जवान गिरफ्तार, तकरीबन 1 महीने से शहर में कर रहा था ड्यूटी…

Bihar Now

BREAKING NEWS: नागरिकता कानून पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार…

Bihar Now

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त समाजशास्त्री प्रो.योगेंद्र सिंह के निधन से समाजशास्त्र के एक युग का अंत – प्रो.विनोद चौधरी

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो