Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर टला बड़ा हादसा, ब्रेक बाइंडिंग की वजह से धुआं निकलने से मची अफरा-तफरी…

Advertisement

दरभंगा – दरभंगा से चलकर नई दिल्ली तक जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट में उस वक्त अफरातफरी मच गई। जब बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट के S2 कोच के ब्रेक वाइंडिंग की वजह से अचानक धुंआ निकलने लगा।

धुआ निकलता देख ड्राइवर ने तुरंत गाड़ी को रोक दिया और लोको पायलट ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए इसे तत्काल बंद कर दिया। नहीं तो कोई बड़ी हादसा हो सकती थी। इस घटना की पुष्टि समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम ने किया है।

Advertisement

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दरभंगा से चलकर बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट नई दिल्ली जा रही थी। उसी क्रम में थलवारा स्टेशन से कुछ ही दूरी के बाद S2 बोगी के ब्रेक वाइंडिंग की वजह धुआं निकलने लगा। जिसे देखकर ट्रेन में सवार लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

जिसके बाद ट्रेन के चालक के द्वारा गाड़ी को रोका गया और धुआं पर काबू पाया गया। करीब 15 मिनट तक गाड़ी ठहरी रही। रेलवे की ओर से बताया गया कि ट्रेन में आग नहीं लगी थी। बल्कि ब्रेक बाइंडिंग से धुंआ निकला था।

वही समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि थलवारा स्टेशन के पास बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट के कोच संख्या S2 में ब्रेक वाइंडिंग की वजह से धुंआ निकला था। इस धुंए पर फौरन कबू पा लिया गया था। करीब 15 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।

स्थिति सामान्य होने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। यात्रियों के बीच कोई अफरा-तफरी की स्थिति नहीं बनी थी। वही उन्होंने कहा कि चक्का के बीच में ब्रेक शू के सटने की वजह से कई बार ऐसा हो जाता है।

Elite Institute

Related posts

बदमाशों का कहर,एक दूकान में तोड़- फोड़, CCTV में कैद हुई वारदात…

Bihar Now

बिहार में छुट्टी रद्द करने पर सियासी घमासान !… बोले अश्विनी चौबे – एक विशेष वर्ग को खुश करने के लिए चाचा भतीजे की सरकार ने हिंदू त्योहारों की कम की छुट्टियां…

Bihar Now

ब्राजील में भी दिखा योग को लेकर खासा उत्साह…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो