Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

इंडिया का नाम लेने से कतरा रहे भाजपा वाले, बोले तेजस्वी..कहां कहां सुधार करवाएंगे, इस नाम से मोदी जी क्यों डरे हुए है ?…

Advertisement

पटना : जब से विपक्षी गठबंधन का नाम इंडिया रखा गया है तब से बीजेपी वाले डरे हुए है। इंडिया कहने से कतरा रहे है। यह कहना है बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का। पटना स्थित राजद के पार्टी दफ्तर में आयोजित बिहार लेनिन बाबू जगदेव प्रसाद जी की जयंती के मौके पर उन्होंने यह बातें कही।

तेजस्वी ने कहा कि जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया यह हमारा नारा है। प्रसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह इन लोगों ने प्रेसिंडेंड ऑफ भारत लिखा है। जो नामकरण विपक्षी गठबंधन का हुआ है इससे ये लोग इतने डरे हुए कि इंडिया नाम लेने में कटरा रहे है डर रहे हैं हमें तो इस नाम पर गर्व है। कहां कहां से नाम हटाइएगा। इन लोगों की विदाई तय है।

Advertisement

तेजस्वी ने कहा कि मोदी जी जब विदेश जाइएगा तब लोग यही बुलाएंगे की प्राइम मिनिस्टर ऑफ इंडिया। इंडिया को हिन्दी में भारत कहा जाता है। तब इंडिया की जगह भारत ही कहेंगे।

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के लोग अपनी जाति की गिनती नहीं कराना चाहते है। जबकि हम ऊंच-नीच खत्म करने की बात करते हैं तो जातिवादी कहलाते है। ये लोग पुराना व्यवस्था वापस लाने का काम करेंगे इससे बचना होगा। कुछ लोगों को मंदिर में जाने पर रोका जाता है। कुआं का पानी पीने पर रोका जाता है,

खटिया पर नहीं बैठने दिया जाता, नया कपड़ा नहीं पहन सकता, शादी में दलित का लड़का यदि घोड़ी पर बैठता है कि उसे भगा दिया जाता है। आज भी बीजेपी सरकार वाले राज्य में यह स्थिति है। समाज में वर्ण व्यवस्था स्थापित हो ऐसा भाजपा और आरएसएस के लोग चाहते हैं। लेकिन हमलोग चाहते हैं अंतिम पायदान पर जो लोग है उन्हें मुख्य धारा में लाया जाए।

दरअसल पटना स्थित राजद के पार्टी दफ्तर में बिहार लेनिन बाबू जगदेव प्रसाद जी की जयंती मनाई गयी। बिहार के डिप्टी सीएम समेत राजद के नेता और कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन शहादत दिवस के रूप में हमलोग मनाते हैं उन्होंने कहा था कि पहली पीढ़ी गोली खाएगी दूसरी पीढ़ी जेल जाएगी और तीसरी पीढ़ी राज करेगी।

लगातार वंचित शोषित समाज के लिए उन्होंने लगातार संघर्ष किया बलिदान दिया। सामाजिक न्याय को लाने और इसके बारे में बात करने में उनका पूरा योगदान रहा है। आज भी वंचित शोषित समाज को बाबू जगदेव बाबू से प्रेरणा ही नहीं लेता बल्कि लोगों को शक्ति भी प्राप्त होती है।

Related posts

डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद को स्पीकर विजय सिन्हा की नसीहत,अपना तेवर विभाग में दिखाइए..

Bihar Now

जमीनी विवाद में खूनी खेल !… दो पक्षों में जमकर मारपीट, कुल्हाड़ी से हमला… जांच में जुटी पुलिस..

Bihar Now

Breaking : “आक्रोश” की आग में जल रहा मुंगेर, पुलिस के खिलाफ भीड़ उग्र, दो थानों में लगाई आग, जिम्मेदार कौन ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो