Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा में बड़ा हादसा… नदी में नाव पलटने से दो महिला समेत 5 की डूबने से मौत… मुख्यमंत्री ने व्यक्त की शोक संवेदना…

Advertisement

दरभंगा : कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के पिपराही व रहीपुरा घाट के बीच बुधवार शाम करीब चार बजे मृत बलान नदी में नाव पलटने से पांच लोगों की डूबने से मौत हो गयी।

मृतकों में तीन किशोरी और दो महिलाएं शामिल हैं। सभी कुशेश्वरस्थान थाने की महिसौत पंचायत के गढ़पुरा गांव की रहने वाली थीं..

Advertisement

लोगों ने बताया कि नाव में कुल नौ लोग सवार थे। सभी कुशेश्वरस्थान थाने के झझड़ा हाट से खरीदारी कर कुशेश्वरस्थान थाने की महिसौत पंचायत के गढ़पुरा गांव लौट रहे थे। इसी दौरान आयी आंधी के कारण नाव नदी में पलट गयी और पांच लोग डूब गए।

मृतकों की पहचान गढ़पुरा गांव के राजकिशोर यादव की पुत्री सोनाली कुमारी (12 वर्ष), शंकर यादव की पुत्री कल्पना कुमारी (14 वर्ष), बालेश्वर राय की पुत्री सोनिया कुमारी (15 वर्ष), स्व. रामप्रताप मुखिया की पत्नी फूलपरी देवी (55) तथा स्व. महावीर यादव की पत्नी जगतारण देवी (65) के रूप में हुई है। हादसे के बाद नाव में सवार अन्य लोग तैरकर बाहर आ गए

इधर, घटना की सूचना मिलते ही कुशेश्वरस्थान के प्रभारी सीओ शिवम कुमार, कुशेश्वरस्थान पूर्वी के प्रभारी सीओ अजय कुमार तथा थाना प्रभारी राकेश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गए। मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी पहुंच गए।

बिरौल के एसडीएम उमेश कुमार भारती ने नाव दुघर्टना में पांच लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि छोटी नाव पर करीब दर्जनभर लोग सवार थे। सभी हटिया से खरीदारी कर अपने घर लौट रहे थे।

रास्ते में तेज हवा के झोंके में उनकी नाव पिपराही व रहीपुरा घाट के बीच गहरे पानी में पलट गई, जिससे यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान कर उनके परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये की अनुदान राशि का भुगतान करने का आदेश दिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा में कमला नदी में नाव पलटने दो महिला और तीन बच्चों के डूबने से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। इस घटना को दुखद बताते हुए मुख्यमंत्री ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख ऐप पर पढ़ें अनुग्रह राशि अविलंब उपलब्ध कराने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है।

Related posts

NSUI का केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ अनोखा प्रर्दशन, भैंस के आगे बीन बजाकर सरकार का विरोध !…

Bihar Now

आईओसी के कार्यपालक निदेशक ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

Bihar Now

आज से शिव आस्था और भक्ति का पवित्र श्रावण मास शुरू, 8 सोमवार के साथ 2 माह चलेगा सावन का महीना…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो