Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

BPSC ने जारी किए शिक्षक परीक्षा के छह रिजल्ट; 11वीं-12वीं के भाषाई शिक्षकों की सूची देखें…

Advertisement

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उच्च माध्यमिक (11वीं और 12वीं कक्षा) के लिए हिंदी, अंग्रेजी, मैथिली, बंगाली, संस्कृत और उर्दू विषय के शिक्षकों का रिजल्ट जारी किया है। इनमें हिन्दी में 525, अंग्रेजी में 2323, उर्दू में 145 अभ्यर्थी को सफलता मिली है।

परीक्षा में शामिल उम्मीदवार इसी खबर में नीचे दिए लिंक से बीपीएससी के आज जारी परिणाम देख सकते हैं। बिहार लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, मैथिली और बंगाली भाषा के सफल अध्यापकों की सूची और उन्हें आवंटित जिलों की जानकारी जारी की है।

Advertisement

जल्द ही अन्य विषयों के अध्यापकों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। माध्यमिक स्कूल के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट बुधवार को जारी किया जा सकता है।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 30 मई को शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी की थी। आयोग ने 1,70, 461 पदों पर वैकेंसी निकाली थी।

इसमें टीचर पद के लिए योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था। इसके बाद 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा ली गई थी। उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षक बनने के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच-पड़ताल पहले ही हो चुकी है।

Related posts

वास स्थल क्रय योजना के तहत बीडीओ ने लाभुक को दिया राशि

Bihar Now

विदेश यात्रा से लौटे गांवों में सर्वेक्षण कार्य शुरू…स्वास्थ्य कर्मियों को प्रदान की जाएगी पूर्ण सुरक्षा किट – DM…

Bihar Now

कांग्रेस MLA या MLC की ओर से राहत कोष में एक माह के वेतन देने के मामले में साबित करें सुशील मोदी या मांगें कांग्रेस नेताओं से माफी… झूठ बोलते हैं सुशील मोदी – प्रेम चंद्र मिश्रा

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो