Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

छठ घाट पर बैठकर रितेश पांडेय ने गाया गाना “यूपी बिहार जगमगाए लागल”, गाना हुआ वायरल…

Advertisement

लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के आगमन पर रितेश पांडेय का नया गाना “यूपी बिहार जगमगाए लागल” चर्चा में है। यह गाना रिलीज के साथ ही वायरल होने लगा है। इस गाने में रितेश पांडेय छठ घाट पर बैठकर छठ पूजा के आगमन की हर्ष को बयां कर रहे हैं और बता रहे हैं कि किस तरह यूपी बिहार के लोगों के बीच छठ पूजा का इंतजार हर साल होता है।

रितेश पांडेय का यह लोकगीत रिद्धि म्यूजिक वर्ल्ड के यूट्यूब चैनल से रिलीज हुआ है जिसे दर्शक भर भर कर प्यार दे रहे हैं। यू तो हर बार रितेश पांडेय का गाना छठ पूजा पर धूम मचाता है लेकिन इस बार उनका यह गाना पिछले सभी गानों से अलग और नया है।

Advertisement

लिंक : https://youtu.be/uCpDorWLhTc?si=zdDYG9J9w0Rakf2a

गाना “यूपी बिहार जगमगाए लागल” को लेकर रितेश पांडेय ने कहा कि महापर्व छठ सिर्फ एक त्यौहार नहीं यह संपूर्ण यूपी और बिहार के लोगों की आस्था का प्रतीक है। इस पर्व में शुद्धता के साथ पूरी श्रद्धा का ख्याल रखा जाता है और प्रति सुबह और शाम भगवान भास्कर को अर्घ देकर उनकी पूजा करते हैं।

यह चार दिनों तक चलने वाला अनुष्ठान भक्ति और भाव विभोर वाला होता है जिसमें हर कोई एक दूसरे के साथ मिलकर इस अनुष्ठान को संपन्न करते हैं। दीपावली के बाद से ही छठ पूजा की गहमागहमी शुरू हो जाती है, जिसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। जिससे हमने अपने इस गीत में पिरोकर आपके सामने प्रस्तुत किया है उम्मीद करते हैं कि यह आप सबों को बेहद पसंद आएगी।

आपको बता दें कि गाना “यूपी बिहार जगमगाए लागल” रितेश पांडेय ने अपनी सुरीली आवाज में इस लोकगीत को गया है। इसके गीतकार न्यू नागेंद्र है जबकि संगीतकार डी पी यादव हैं। पी आर ओ रंजन सिन्हा हैं।

Advertisement

Related posts

Big Breaking : बिहार के नए शिक्षा मंत्री बने आलोक मेहता, प्रो.चंद्रशेखर को मिला गन्ना विभाग… अधिसूचना जारी

Bihar Now

बेगूसराय में जमीनी विवाद में एक युवक की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

Bihar Now

बक्सर रेल हादसे में रेलवे का आया अपडेट… अब तक 4 यात्रियों की मौत, 30 घायल… मृतकों को दी जाएगी 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि….

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो