Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

हैदराबाद के कोटेश्वर राव ने जीता एसीएडी सीनियर 2023.. मेकअप आर्टिस्ट सिंडी जोसेफ, जो 50 साल की उम्र में सुपरमॉडल बनीं, ने कहा था कि “उम्र बढ़ना जीने का दूसरा नाम है..

Advertisement

पटना : कोल्लुरु कोटेश्वर राव निश्चित रूप से ऐसा कर रहे हैं। हैदराबाद के अनुभवी खिलाड़ी ने देश भर के क्रॉसवर्ड उत्साही लोगों को पीछे छोड़ते हुए हाल ही में एसीएडी सीनियर 2023 जीता है। उनके बाद दिल्ली के एस बैंकटेश और त्रिशूर के सी आर शशिकुमार क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। एसीएडी सीनियर एक दैनिक ऑनलाइन क्रॉसवर्ड चुनौती है जो एसीएडी और एसीएडी प्लस के साथ www.crypticsingh.com पर होस्ट की जाती है। जहां ACAD स्कूली छात्रों के लिए है, वहीं ACAD प्लस उच्च शिक्षा संस्थानों के छात्रों के लिए है। एसीएडी सीनियर उन प्रतिभागियों के लिए है जिनकी उम्र 60 और उससे अधिक है, लेकिन वे अभी भी अपने युवा समकक्षों की तरह मानसिक कैलिस्थेनिक्स और मौज-मस्ती की दैनिक खुराक लेना चाहते हैं।

प्रतियोगिता का प्रतिस्पर्धी चरण इस वर्ष 1 फरवरी से 31 अक्टूबर के बीच चला, जहां वरिष्ठों ने हर दिन एक नया सुराग हल किया, जिसमें प्रत्येक दिन की रैंकिंग और पुरस्कार का दावा किया गया। प्रस्तुत करने की शुद्धता और गति दोनों के लिए अंक आवंटित किए गए थे। 16 दिसंबर को, वर्ष के विजेता का फैसला करने के लिए सैकड़ों प्रतिभागियों ने 45 मिनट तक पहेलियों की एक ग्रिड को हल किया।

Advertisement

अनुसंधान ने मस्तिष्क को उत्तेजित करने में माइंड गेम की प्रभावकारिता को दिखाया है जिससे मनोभ्रंश की शुरुआत को रोका जा सकता है। गेम खेलते समय जो शब्दावली निर्माण प्रक्रिया शुरू होती है, उसमें तंत्रिका कनेक्शन बनाना शामिल होता है, जिससे मस्तिष्क अधिक मजबूत होता है। इसके अलावा, प्रतिस्पर्धी मंच पर वर्ग पहेली हल करने से बातचीत और प्रतिस्पर्धा की भावना के माध्यम से सामाजिक बंधन बनाने में मदद मिलती है। इससे जीवन में दीर्घायु और गुणवत्ता आती है। एक्स्ट्रा-सी, एक नागरिक समाज की पहल, दुनिया भर में क्रॉसवर्ड को बढ़ावा देने में सबसे आगे है जहां गुणवत्तापूर्ण बौद्धिक मनोरंजन दिन का क्रम है। इसकी आधिकारिक वेबसाइट साल भर आयोजित होने वाले कई क्रॉसवर्ड कार्यक्रमों का घर है।

एसीएडी सीनियर 2023: सम्मान सूची

1. कोल्लुरु कोटेश्वर राव (हैदराबाद)

2. एस वेंकटेश (दिल्ली)

3. सी.आर. शशिकुमार (त्रिशूर)

4. एन. रेंगास्वामी (चेन्नई)

5. एन नागेंद्र प्रसाद (बेंगलुरु)

6. मुकुंदला बालासुब्रमण्यम (हैदराबाद)

7. राकेश वर्मा (नोएडा)

8. डी. नारायण स्वामी (बेंगलुरु)

9. एम. जी. अवत्रामणि (नई दिल्ली)

10. जगनाथ मुकुंदला (हैदराबाद)

Related posts

मिथिला को मिली बड़ी सौगात !… दरभंगा में करोड़ों की लागत से आधुनिक अस्पताल का मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास… DMCH को अपग्रेड करने का है प्लान…

Bihar Now

कीर्ति झा आजाद को मिली दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान…

Bihar Now

नीतीश की तारीफ कर ट्वीटर का सदुपयोग करें तेजस्वी – रंजीत झा

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो