Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Agency NewsHeadlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

नरेंद्र नारायण यादव सर्वसम्मति से चुने गए बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष, CM नीतीश कुमार ने दी बधाई

Advertisement

विधानसभा में आज बजट सत्र का आठवां दिन है. आज सदन में नरेंद्र नारायण यादव सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष चुन लिए गए. एनडीए की ओर से जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने नॉमिनेशन किया था. विपक्ष ने कोई उम्मीदवार नहीं दिया था, ऐसे में सर्वसम्मति से नरेंद्र नारायण यादव का चुनाव हुआ.

इससे पहले कल नरेंद्र नारायण ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में विधानसभा के सचिव राजकुमार को नामांकन पत्र सौंपा था. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री सुमित सिंह, विधानपार्षद संजय गांधी और विधानसभा के निदेशक राजीव कुमार मौजूद रहे.

Advertisement

दरअसल, विधासनभा सत्र के आठवें दिन सबसे पहले नरेंद्र नारायण यादव सर्वम्मति से बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष चुन लिए गए हैं. विधासनभा सत्र के आठवें दिन सबसे पहले उपाध्यक्ष के रूप में इनका निर्वाचन किया गया. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू हुई. वे निवर्तमान विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी के इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुए पद पर चयनित हुए हैं. महेश्वर हजारी ने 21 फरवरी को विधानसभा उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था.

इन विभागों के लिए जाएगें प्रश्नः विधानसभा में आज प्रश्न काल में कई विभागों के प्रश्न लाये जाएंगे जिसमें ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, योजना एवं विकास विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग शामिल हैं. सदस्यों के प्रश्नों का संबंधित विभाग के मंत्री और प्रभारी मंत्री जवाब देंगे. प्रश्न कल के बाद शून्य काल में भी सत्ता और विपक्ष के सदस्य कई मुद्दों को उठाएंगे और सरकार के संज्ञान में लाएंगे उसके बाद ध्यानकर्षण होगा, जिसमें सदस्यों के प्रश्नों का विस्तृत उत्तर सरकार के तरफ से दी जाएगी.

नेता प्रतिपक्ष के सदन में नहीं रहेंगे मौजूदः बिहार विधानसभा का बजट सत्र 12 फरवरी से शुरू हुआ है और 1 मार्च तक चलना है, लेकिन सदन की कार्यवाही में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भाग नहीं ले रहे हैं. तेजस्वी यादव इन दिनों सरकार से हटाने के बाद जन विश्वास यात्रा निकाल रहे हैं और 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में रैली का भी ऐलान कर दिया है तो उसकी भी तैयारी कर रहे हैं.

Advertisement

Related posts

CRPF कैंप गोलीबारी UPDATE : गोलीबारी में कंपनी कमांडर सहित दो की मौत, एक घायल…

Bihar Now

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल नए मंत्रियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं…

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार, मिथिला परिधान में राजभवन पहुंचे हरी सहनी ने ली “मैथिली” भाषा में शपथ…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो