Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

पुलिस सप्ताह के तहत रोहतास में डीआईजी नवीन चंद्र झा ने पुलिस अधिकारियों को दिलाई शपथ।

Advertisement

 

मिथिलेश कुमार रोहतास  रिपोर्टर

Advertisement

शाहाबाद प्रक्षेत्र के डीआईजी नवीन चंद्र झा ने बिहार पुलिस दिवस 2024 की जनसंख्या हमारा कार्यक्रम के तहत बिहार पुलिस के पाँच प्रण की शपथ बुधवार को रोहतास जिले के डिहरी नगर थाना परिसर में उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को दिलाई गई। विभिन्न तरह के सभी अपराधों को  पांच प्रण  के तहत पांच तरह के कार्य .श्रेणियों में रखा गया है। जिसमें 100% 75% 30% 20% तथा जीरो टॉलरेंस के तहत कार्य करने हेतु शपथ दिलाई गई।
इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में रोहतास पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार एसपी शुभांक मिश्रा एवं कई डीएसपी  के अलावा पुलिस निरीक्षक एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे। जिनके द्वारा भी शपथ ली गई।  डीआईजी द्वारा दिलाई गई शपथ में जीरो टॉलरेंस वाले अपराध में महिला अपराध के विरुद्ध,रंगदारी के विरुद्ध,भ्रष्टाचार / आधिकारिक पद का दुरुपयोग एवं अनुचित आचरण, पुलिस स्टेशन का  खराब रख रखाव एवं वर्दी का अनुचित पहनावा को जीरो टॉलरेंस श्रेणी में रखा है। इसी तरह 100% के तर्ज पर शिकायती / प्राथमिकी दर्ज कर वादी को प्राप्ति रसीद देने, महिला अपराध पर तत्काल सुनवाई कर महिला अपराध पर  महिला पुलिस के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करने, गाँव व मोहल्ले का अपराध सर्वेक्षण करना एवं नागरिकों का व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ना, सभी संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी से निगरानी करना एवं सक्रिय अपराधी को 24 घंटा निगरानी  करने वाले कार्य को 100% तर्ज पर रखकर  काम करना है। इस तरह 75% वाले कार्य में टॉप 10 अपराधियों की निगरानी एवं हिंसक अपराधों का उद्वेदन करना अनुसंधान एवं एवं निष्पादन करना शामिल है । इस तरह 20 दिनों के अंदर न्यायालय से प्राप्त संबंध एवं वारंट का तमिल करना है साथ ही 20 मिनट के अंदर आपातकालीन स्थिति में डायल 112 की सुविधा एवं लापता व्यक्तियों की सूचना पर पुलिस 20 मिनट के अंदर पहुंचना है ,साथ ही अपराध के बाद घटनास्थल पर पुलिस को 20 मिनट के अंदर पहुंचना है ,साथ ही अपराध के बाद घटनास्थल पर पुलिस को 20 मिनट के अंदर पहुंचना है।  इन सभी प्रकार के अपराधों की नियंत्रण हेतु उक्त शपथ आज डीआईजी द्वारा पुलिस कर्मियों को दिलाई गई। 

Advertisement

Related posts

पटना में बी डी कॉलेज के छात्रों का जबरदस्त हंगामा, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात…

Bihar Now

सीएम नीतीश के विधायक का अमर्यादित बोल, कहा- जो बाप तुम्हें जन्म दिया क्या वो तुम्हे रोजगार दिया !..

Bihar Now

सुपौल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,एक शातिर आरोपी गिरफ्तार…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो