Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

झंझारपुर प्रखंड प्रमुख बनी नीतू कुमारी व उप प्रमुख की कुर्सी पर स्वर्णलता ने निर्विरोध निर्वाचित

Advertisement

अजय धारी सिंह,मधुबनी /झंझारपुर

मधुबनी/झंझारपुर: प्रखंड प्रमुख व उप प्रमुख का चुनाव एसडीएम कुमार गौरव की अध्यक्षता में प्रखंड परिसर स्थित टीपीसी भवन में निर्धारित समय से शुरू हुई. जिसमें क्षेत्र संख्या 5 कोठिया पंचायत के नीतू देवी ने प्रमुख पद पर जीत दर्ज की. वहीं उपप्रमुख पद पर रैयाम पश्चिम पंचायत के पंसस स्वर्णलता देवी निर्विरोध निर्वाचित हुई.

Advertisement

प्रमुख पद पर दो पंसस नीतू देवी एवं मीरा देवी ने नामांकन कराया. क्षेत्र संख्या पांच कोठिया पंचायत के पंसस नीतू कुमारी ने क्षेत्र संख्या 9 लोहना उत्तर पंचायत के पंसस मीरा देवी को सात मतों से पराजित कर दिया. नीतू देवी के पक्ष में 13 मत का प्रयोग किया गया. वहीं मीरा देवी के पक्ष में 6 पंचायत समिति सदस्यों ने अपना मत डाला. वहीं उप प्रमुख के पद पर क्षेत्र संख्या 6 रैयाम पश्चिम पंचायत के पंचायत समिति स्वर्णालता निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गई. एसडीएम कुमार गौरव ने कहा कि प्रखंड में 23 पंचायत समिति के पद पर चुनाव जीते हुए हैं. सदन में मात्र 19 पंचायत समिति सदस्य पहुंचे. सभी सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सभी के मत वैघ पाये गये. जिसमें नीतू कुमारी एवं मीरा देवी ने प्रमुख पद के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

प्रमुख पद के उम्मीदवार नीतू कुमारी को 13 मत प्राप्त हुए. वहीं मीरा देवी को 6 मत ही प्राप्त हो सके. नीतू देवी को विजेता घोषित किया गया. और टीपीसी भवन में ही एसडीएम ने दोनो को पद व गोपनियता की शपथ दिलाई. इससे पूर्व चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में निर्धारित 11:30 बजे से चुनाव की प्रक्रिया को लेकर सदस्य सदन में पहुंचे. 23 पंचायत समिति सदस्यों में 19 सदस्य चुनाव प्रक्रिया में शामिल हुए. चार सदस्य क्षेत्र संख्या 10 के रंजू देवी, क्षेत्र संख्या 15 के रामकृष्ण प्रसाद, क्षेत्र संख्या 17 के आरती देवी, क्षेत्र संख्या 18 के जय राम यादव अनुपस्थित रहे. वहीं, पंचायत समिति सदस्य सीता देवी, जगत प्रकाश यादव, रघुनाथ पासवान, श्याम देव प्रसाद, नीतू कुमारी, स्वर्णलता, निलेश कुमार सोना, विष्णु देव पासवान, मीरा देवी, गौरी देवी, रेखा देवी, जितेंद्र साहू, ज्ञानी देवी, जसीम खातून, बेबी नज़रुणा खातून, बनवाली मंडल, राजेंद्र महतो, वीणा देवी, पंकज पांडे सदन में उपस्थित होकर अपने मत का प्रयोग किया. प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख के चुनाव पारदर्शिता तकरीर हो इसके लिए विभाग के द्वारा विभागीय जांच अपर समाहर्ता नीरज कुमार बतौर पर्यवेक्षक मौजूद रहे.

इंस्पेक्टर बीके बृजेश व थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के देखरेख में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव की कार्यवाही शुरू करवाई गई. इस दौरान सैकड़ो समर्थक प्रखंड परिसर एवं अन्य जगहों पर मौजूद थे. विजेता घोषित की गई नव निर्वाचित प्रमुख नीतू कुमारी ने कहा की प्रखंड में गरीब की निस्सहाय एवं जरूरतमंद लोगों को निस्वार्थ भाव से सेवा की जाएगी. उन्होंने कहा कि गरीबों की हाकमरी में लगे दलालों को जड़ से उखाड़ने का काम किया जाएगा. किसी भी हाल में जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर पहुंचने के लिए वह कृत संकल्पित है. वहीं उप प्रमुख स्वर्णालता ने कहा कि वह प्रमुख के कदम से कदम मिलाकर प्रखंड में बाकी बचे विकास कार्यों को करवाने के लिए वह हमेशा तत्पर रहेगी. प्रखंड प्रमुख एवं उप प्रमुख के जीत पर सरोज सिंह, विपिन सिंह, अभय अमन सिंह, बद्रीनाथ मिश्र, श्रवण कुमार झा, अशोक झा, मुरारी झा, लड्डू झा सहित दर्जनों लोगों ने बधाई व शुभकामना दी है.

 

फोटो: 1:- जीत के बाद प्रमुख नीतू कुमारी व उपप्रमुख स्वर्णलता एवं समर्थक
2:- प्रमाण पत्र देते एसडीएम कुमार गौरव व अन्य

Advertisement

Related posts

लॉक डाउन को लेकर बंद पड़े धार्मिक स्थलों के पुजारियों व पंडितों को मदद करे बिहार सरकार – प्रेम चंद्र मिश्रा

Bihar Now

अहले सुबह सड़क किनारे संदेहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, हत्या कर सड़क पर फेंकने की आशंका, आरोपी पर कार्रवाई कब ?

Bihar Now

तेजस्वी यादव का शायराना अंदाज में नीतीश पर हमला…”शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर” अगर मर जाए तो खेल खत्म समझो

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो