Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारराष्ट्रीय

रिश्वत लेते रंगे हाथ बैंक मैनेजर और दलाल गिरफ्तार…

Advertisement

प्रभाष चंद्रा , सुपौल .

Advertisement

-30 हजार रिश्वत लेते सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने सेंट्रल बैंक के मैनेजर और दलाल को धर दबोचा है

ये मामला वीरपुर थाना क्षेत्र के वीरपुर स्थित सेंट्रल बैंक का है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार जहां बैंक के मैनेजर ओमप्रकाश कुमार को निगरानी विभाग ने 30 हजार रुपया घुस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय नेहा ड्रेसेस के प्रोपराइटर दीना नाथ सिंह के शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो के पटना के सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने सेंट्रल बैंक के मैनेजर ओमप्रकाश के साथ एक दलाल पवन कुमार को 30 हजार रुपये रिश्वत लेने की शिकायत में रंगे हाथों बैंक में ही धर दबोचा है

प्राप्त जानकारी अनुसार दीनानाथ सिंह के द्वारा 30 लाख रुपये के लोन की मांग की गई थी इसके एवज में दलाल और मैनेजर के मिली भगत से कागज और कागजात को तैयार करने के नाम पर एक लाख 90 हजार अबतक खर्च करा दिया गया था।  बाद में 30 लाख लोन देने के एवज में तीन लाख की मांग की जा रही थी।इस बात पर अनबन होने पर लोन की राशि घटाकर 6 लाख कर दी गयी। वही उस एवज में शुक्रवार के दिन 30 हजार रुपये देने की बात तय की गई थी। 30 लाख लोन के एवज में 6 लाख की राशि स्वीकृत किये जाने पर और इस एवज में पहले ही एक लाख 90 हजार खर्च हो जाने पर लोन लेने वाले दीनानाथ सिंह ने इसकी शिकायत पटना स्थित एन्टी करप्शन ब्यूरो से की तो यह तय हुआ कि शुक्रवार को सीबीआई की टीम छापेमारी करेगी। शिकायतकर्ता दीनानाथ सिंह को रिश्वत देने के लिए तैयार रहने को कहा गया। शुक्रवार को सात सदस्यीय सीबीआई की टीम सेंट्रल बैंक पहुंची जहां पहले से ही बैंक मैनेजर के कक्ष में दीनानाथ सिंह के साथ साथ दलाल पवन कुमार तथा प्रबंधन ओमप्रकाश मौजूद थे। जैसे ही दीनानाथ सिंह ने रिश्वत की राशि 30 हजार दलाल के माध्यम से मैनेजर तक पहुंचाई निगरानी की टीम ने 30 हजार रुपये घुस की रकम के साथ बैंक के मैनेजर और दलाल को धड़ दबोचा और उसे पूछताछ के लिए गोल चौक स्थित तिरुपति गेस्ट हाउस में ले आये। सीबीआई के इंस्पेक्टर ने अपने नाम न बताने की शर्त पर यह कहा कि इस बात की जानकारी थी कि इस टीम को दो इंस्पेक्टर और 5 सब इंस्पेक्टर शामिल थे , इंस्पेक्टर ने यह भी बताया कि रंगे हाथ पकड़े जाने के समय बैंक में मौजूद बसंतपुर ब्लॉक के पोस्टमास्टर राजीव रंजन और बनैलीपट्टी के पोस्टमास्टर रामदेव प्रसाद यादव को गवाह बनाया गया है। इंस्पेक्टर का यह भी कहना था कि एक माह पहले ही दीनानाथ सिंह के द्वारा शिकायत की गई थी जिसके आधार पर  18 सितंबर को।मामला दर्ज कर टीम गठित की गई थी। पकड़े गए मैनेजर तथा दलाल सहित गवाह और शिकायतकर्ता से पूछताछ कर एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है। फैक्स के माध्यम से एफआईआर पटना मुख्यालय भेजा जाएगा। और फिर दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों को पटना ले जाया जाएगा.

Related posts

पीएम मोदी के आगमन को लेकर औरंगाबाद में जबरदस्त जोश, कार्यक्रम स्थल पर जुटने लगी भीड़

Bihar Now

Big Breaking : पटना के एक गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां… आग पर काबू पाने की कोशिश..

Bihar Now

Big Breaking : लॉक डाउन के दौरान अपराधियों ने युवक को मारी गोली,हालत नाज़ुक…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो