Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीति

मैथिली लोक उत्सव में मैथिली कलाकारों की उपेक्षा को लेकर धरना पर बैठे जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी

Advertisement

 

जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी ने बिहार सरकार की ओर से आयोजित मिथिला लोक उत्सव के विरोध में लहरिया सराय के पोलो मैदान में सांकेतिक धरना पर बैठ गए हैं। उन्होंने बाहरी कलाकारों के मिथिला लोक उत्सव में शामिल होने पर आपत्ति जताई है और मैथिली भाषा और सांस्कृति का अपमान बताते हुए इसे पैसे की लूट करार दिया।

Advertisement

दरभंगा डीएम के समक्ष धरना पर बैठे अमरनाथ गामी ने मिथिला लोक उत्सव में बॉलीवुड कलाकारों के आने का विरोध किया है। विधायक ने सरकार से इस मामले में कार्रवाई की भी मांग की है।

विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि मिथिला लोक उत्सव का आयोजन मिथिला की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए सरकार करती है लेकिन कुछ लोग और अधिकारियों ने इसे पारिवारिक मनोरंजन का साधन बना दिया है। इसमें बॉलीवुड के कलाकारों को बुला कर मंच थमा दिया जाता है और उन्हें लाखों रुपए दिए जाते हैं। जबकि मिथिला के कलाकारों को तवज्जो नहीं मिलती है उन्हें उन्हें तीन चार हजार देकर सलटा दिया जाता है।

गामी ने कहा कि सरकार को इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने का बहिष्कार किया है। डीएम कार्यालय के पास सांकेतिक धरना पर बैठ गए हैं

बता दें कि मिथिला लोक उत्सव का आगाज हो चुका है बिहार सरकार की कला संस्कृति विभाग और दरभंगा जिला प्रशासन संयुक्त रूप से हर साल इस उत्सव का आयोजन करता है।

Related posts

मंडल कारा में निरक्षर बंदी साक्षर बनेंगे

Bihar Now

सड़क हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत… मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक …

Bihar Now

राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम जहानाबाद से गिरफ्तार,असम पर दिया था भड़काऊ भाषण..

Bihar Now