Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

सुपौल में सीएम नीतीश कुमार ने बायोफ्लोक्स सिस्टम का किया निरीक्षण…

Advertisement

जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश कुमार पिपरा प्रखंड के सखुआ गांव पंहुचे।जहां उन्होंने सुखआ गांव स्थित ओम साईं एक्वा फॉर्म में मतस्य पालन के लिए लगे बायोफ्लॉक सिस्टम का निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने फॉर्म के संचालक मुनींद्र झा एवं सुनींद्र कश्यप के साथ बायोफ्लेक्स सिस्टम के माध्यम से होने वाले मत्स्य उत्पादन को लेकर बातचीत की। साथ ही मौजूद विभागीय सचिव को इसे विकसित करने का भी निर्देश दिया।

Advertisement

इस मौके पर फॉर्म के संचालक ने कहा यह बिहार का पहला सबसे बड़ा बायोफ्लेक्स सिस्टम है जिसमें 65 हजार लीटर की क्षमता है।इस दौरान मुख्यमंत्री ने बायोफ्लेक्स सिस्टम यूनिट का फीता काटकर उदघाटन किया ।

सीएम ने विभगिया सचिब और अधिकारी के साथ 40 एकड़ में बने पोखर का निरीक्षण किया और साथ ही डीएम महेंद्र कुमार को निर्देश दिया कि इसे सौ एकड़ में विकसित करने की दिशा में पहल होनी चाहिए ताकि मतस्य के व्यापक पैमाने पर उत्पादन के साथ लोगों को रोजगार के भी साधन उपलब्ध हो सके ।

करीब 20 मिनट तक ओम साईं एक्वा फॉर्म पर निरीक्षण के दौरान सीएम को फॉर्म के संचालक मुनीन्द्र और सुनींद्र झा ने पाग और दुपट्टा से सम्मानित किया इस मौके पर सांसद दिलेश्वर कामत, डीएम महेंद्र कुमार,एसपी मनोज कुमार सहित मतस्य विभाग और कृषि विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद थे।निरीक्षण के बाद सीएम ने राजा पोखर के समीप बने मंच से जनसभा को संबोधित किया।
प्रभास चंद्रा, सुपौल

Related posts

मिस टीआरपी : मीडिया हाउस की कहानी, पत्रकार की जुबानी…

Bihar Now

EXCLUSIVE : सहरसा में हत्या के बाद सड़क जाम होने के कारण जिले के दो अधिकारियों के बीच नोकझोंक !

Bihar Now

चिराग पासवान ने जमुई से जीजा अरुण भारती को दिया टिकट, लोजपा रामविलास का दूसरा कैंडिडेट घोषित…

Bihar Now