Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यबिहार

विरोध का दिखा अनोखा अंदाज, हड़ताली शिक्षकों ने निकाली मनोकामना कांवड़ यात्रा…

Advertisement

बिहार में 17 फरवरी से तकरीबन 4 लाख नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं। हड़ताल को लेकर जहाँ एक ओर विभाग शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई पर आमदा है वहीं शिक्षक समान काम समान वेतन की अपनी मांग के समर्थन में अलग- अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन में लगे हैं।

बेगूसराय में महाशिवरात्रि के मौके पर हड़ताली शिक्षकों ने मनोकामना कांवर यात्रा निकाल भगवान भोलेनाथ से सरकार को सद्बुद्धि देने और उनकी मांग पूरी करने की प्रार्थना की है। शिक्षकों ने मटिहानी प्रखंड के सिंहमा गंगा घाट से गंगाजल कांवर में लेकर 8 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर शहर के प्रसिद्ध कर्पूरी स्थान मन्दिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

Advertisement

इस दौरान शिक्षक कांवरियों की वेशभूषा में भगवान शिव का जयघोष करते दिखे। सरकार की सद्बुद्धि के लिए पहले हवन और बाद में कांवर यात्रा जैसे प्रदर्शन से शिक्षकों का आंदोलन नया रूप लेता जा रहा है। गौरतलब है कि इसके पहले भी शिक्षकों ने हवन कर सरकार और अधिकारियों की सदबुद्धि की कामना की थी । इस बात से नाराज अधिकारियों ने 6 शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कारवाई शुरू कर दी है।

मनोकामना कांवर यात्रा को लेकर टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी राहुल विकास ने कहा कि समान काम का समान वेतन उनका संवैधानिक अधिकार है और अपनी इस माँग को लेकर अब शिक्षक भगवान भोलेनाथ से अधिकारियों को सद्बुद्धि देने और उनकी मांग को पूरा करने की मांग कर रहे हैं।

धनंजय झा बिहार नाउ बेगूसराय

Advertisement

Related posts

अपहरण कर बच्चे की हत्या,शव बरामद के बाद इलाके में सनसनी, सवालों के घेरे में पुलिस की मुस्तैदी !…

Bihar Now

मंडल कारा में कैदी की संदिग्ध मौत, परिजन ने खाना में जहर देकर मारने का लगाया आरोप… जेल प्रशासन पर उठे सवाल ?…

Bihar Now

Breaking : दरभंगा के लहेरियासराय में पलटी मारी सवारी बस, दो लोगों की मौके पर ही मौत, 5 मिनट की दूरी तय करने में पुलिस को लगी 35 मिनट !…

Bihar Now