Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

इंसानियत जिंदा है… कोरोना मरीज की मौत के बाद अपनों ने छोड़ा साथ, डॉक्टर ने बढ़ाई मदद की हाथ.. अंतिम कंधा लगा कर किया संस्कार, दी मुखाग्नि…

Advertisement

धनंजय झा बिहार नाउ, बेगूसराय

बेगूसराय में कोरोना के दौरान मरीज की मौत के बाद अपनों भी दाह संस्कार में साथ छोड़ रहे हैं। अपनों का साथ छोड़ने के बीच धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉ ना सिर्फ कोरोना में मरीजों का इलाज कर रहे हैं बल्कि बेगूसराय में एक मरीज की मौत के बाद जब कोई गांव के लोग दाह संस्कार के लिए तैयार नहीं हुआ तो प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने ना सिर्फ शव को लेकर गंगा घाट पंहुचा बल्कि खुद ही मुखाग्नि भी दी।

Advertisement

दरअसल बछवारा प्रखंड के चमथा दो खुट गांव निवासी 55 वर्षीय धीरेंद्र सिंह कोरोना पोजिटिव होने के बाद दलसिंहसराय में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान शुक्रवार की रात उनकी मौत हो गई। मौत के बाद दलसिंहसराय स्वास्थ्य विभाग ने बछवारा स्वास्थ्य विभाग को धीरेंद्र सिंह का शव सौंप दिया। धीरेंद्र सिंह का एकलौता पुत्र चंडीगढ़ में रहता है जबकि उसके भाई और भतीजा भी बीमार हैं।

बछवाड़ा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ग्रामीण और घरवालों को इसकी सूचना दी लेकिन शनिवार की दोपहर तक कोई भी शव के दाह संस्कार के लिए नहीं पहुंचा, सिर्फ मृतक की पत्नी ही अयोध्या गंगा घाट पहुंची। जिसके बाद बछवारा पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामकृष्ण ने मुखाग्नि दी और हिंदू रीति रिवाज के तहत उन्होंने सबका संस्कार किया।

कोरोना काल में यह कोई पहला मामला नहीं है जहां अपनों ने दाह संस्कार में जाने से मना कर दिया। साहेबपुर कमाल प्रखंड के विष्णुपुर में 4 अप्रैल की रात रामबालक सहनी की मौत हो गई लेकिन 5 अप्रैल के दोपहर तक उसके शव को दाह संस्कार करने के लिए कोई भी ग्रामीण ले जाने को तैयार नहीं हुए। बाद में बेगूसराय में रहने वाले उस गांव के डॉक्टर जितेंद्र कुमार अपने चार पांच सहयोगियों के साथ गांव पहुंचे और पीपीई किट के सहारे रामबालक साहनी के शव का दाह संस्कार किया जहां उसके मात्र 1 पुत्र दाह संस्कार में शामिल हुआ।

Related posts

लॉक डाउन के दूसरे दिन भी पुलिस की सख्ती, बताया मास्क पहनने की अनिवार्यता…

Bihar Now

CM नीतीश ने लगाया जनता दरबार, फरियादियों की समस्याओं को सुन‌ अधिकारियों को दिए निर्देश…

Bihar Now

एक्सीडेंट से लगे गंभीर चोट, करंट या आग से झुलसने पर गोल्डन आवर अहमः डॉक्टर अभिनव आनंद

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो