Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

शर्मनाक !… बिहार में पत्रकारों के साथ जिला प्रशासन की बदसलूकी, खबर संकलन के दौरान पुलिस ने पत्रकार पर उठाई हाथ, मूकदर्शक बने रहे मौजूद आलाधिकारी… मोबाइल छीनकर वीडियो को पुलिस ने किया डिलीट ?

Advertisement

बिहार में खबर संकलन के दौरान पत्रकारों के साथ बदसलूकी की घटना एक आम बातें होती जा रही है… ताजा मामला बिहार के मधुबनी जिले से सामने आई है.. जहां जिला प्रशासन पत्रकारों के साथ बदसलूकी की है .. जानकारी के मुताबिक, पत्रकारों के साथ बदसलूकी सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि एक व्यक्ति के साथ पुलिस बर्बरतापूर्ण व्यवहार कर रही थी, जिसको मौके पर मौजूद पत्रकारों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया…

वीडियो बनाते देख मौके पर मौजूद तमाम आला अधिकारी पत्रकारों पर बिफर गए.. इसके बाद जो कुछ हुआ उसको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे… पीड़ित पत्रकार ब्रजेन्द्र् नाथ झा और शशि नाथ ने बिहार नाउ से बात करते हुए बताया कि शुक्रवार को रात तकरीबन 11 बज रहे थे.पंचायत चुनाव की मतगणना मधुबनी आरके कॉलेज में चल रही थी.उसी वक्त कथित आरोप के आधार पर एक व्यक्ति की पिटाई पुलिस कर रही थी, जिसका वीडियो मौजूद पत्रकार अपने कैमरे में कैद कर लिया..इसी पर मौके पर मौजूद तमाम आला अधिकारी वीडियो बना रहे पत्रकारों के साथ बदसलूकी करते हुए हाथापाई की…और बनाए गए तमाम वीडियो को मोबाइल छीन कर डिलीट कर दिया..

Advertisement

पीड़ित पत्रकार ब्रजेन्द्र् नाथ झा ने कहा कि रात के साढ़े 11 बजे पत्रकारों के साथ ज़िला प्रशासन की शर्मनाक हरकत हुई है..अधिकारी के समक्ष पुलिस ने पत्रकार पर हाथ उठाई । सारे वीडिओ को डिलीट कर दिया गया ..एक अभ्यर्थी के हंगामा करने पर पुलिस ने  लाठी चार्ज किया,जिसकी वीडिओ बनाने पर पत्रकार के साथ प्रशासन ने बदसलूकी की..

इस मसले पर बिहार नाउ की टीम ने जिला प्रशासन से पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन किसी अधिकारी ने फोन रिसीव नहीं किया..

अब सवाल उठता है कि आखिर मधुबनी जिला प्रशासन कौन सी नाकामी इस वीडियो के जरिए छिपाना चाह रही थी  ?

आखिर मधुबनी जिला प्रशासन को अधिकार किसने दिया कि पत्रकार का मोबाइल छीनकर वीडियो डिलीट कर दिया जाए ?

क्या ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए ?..

पत्रकारों के मौलिक अधिकार को हनन करने का अधिकार जिला प्रशासन को किसने दिया है ?

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ..

 

Advertisement

Related posts

लोक गायक नीलकमल सिंह का नया काँवड़ गीत “भोला बउईले” रिलीज के साथ वायरल…

Bihar Now

Breaking : राजधानी पटना में सुबह सुबह एक युवक की गोली मारकर हत्या, मार्निंग वॉक पर निकला था युवक, इलाके में सनसनी…

Bihar Now

गया में बड़ा हादसा, सेना का माइक्रो प्लेन हुआ क्रैश, बाल-बाल बची दो पायलट की जान…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो