Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बेगूसराय : जिफी-माया ई क्लिनिक सेंटर का हुआ उद्घाटन, ई क्लिनिक से मरीजों को मिलेगी सलाह…

Advertisement

बिहार के ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भी ई क्लिनिक के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सकों की अब सलाह मिलेगी। बेगूसराय जिले के बखरी प्रखंड में पुरानी दुर्गा स्थान रायबरेली रोड के दुर्गा क्लिनिक में जिफी माया ई क्लिनिक का विधिवत उद्घाटन किया गया।

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलन एसडीओ बखरी अशोक कुमार, एसडीपीओ चंदन कुमार, आरएन झा प्रोफेसर डॉ रविंद्र राकेश, नीरज नवीन मोहम्मद फारुख ने किया। कार्यक्रम का संचालन कौशल किशोर क्रांति ने किया।

Advertisement

कुछ दिन पूर्व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने पटना में ई क्लिनिक योजना की लॉन्चिंग की थी जिसमें उन्होंने बिहार में पहले फेज में 100 क्लिनिक खोलने की योजना की बात बताई थी। जिसकी शुरुआत बेगूसराय जिले में पहली बार बखरी में दुर्गा क्लिनिक जिफी माया ई क्लिनीक का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर समाजसेवी डॉक्टर रमन कुमार झा ने कहा कि अब सुदूर देहात के लोगों को इलाज के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा उन्होंने कहा कि बखरी में ही लोगों का विशेषज्ञ चिकित्सकों की ऑनलाइन सलाह से लोगों का समुचित इलाज होगा।

इस अवसर पर पार्षद नीरज नवीन ने कहा कि डॉ रमन की प्रयास सराहनीय है उन्होंने कहा कि बखरी अनुमंडल में लोगों को स्वास्थ्य के लिए लोगों को डॉक्टर रमन झा ने लोगों के बीच जो जागरूकता फैलाई है वह सराहनीय है।

इस अवसर पर पटना से आए जिफी माया के जनरल मैनेजर सुशील रंजन ने बताया कि जिफ्फी माया हेल्थ केयर संस्था के द्वारा हजारों किलोमीटर दूर बैठे डॉक्टर मरीज के हृदय की धड़कन, बीपी, शुगर, ऑक्सीजन स्तर सुन और देख सकेंगे वहीं से उनको सलाह भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे इलाज के लिए लोगों को बड़े शहर में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिफी हेल्थ केयर के सीईओ कैप्टन इंद्र कुमार ने कहा कि राज्य की स्वास्थ्य सेवा की बेहतरी के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा। जिफ्फी हेल्थ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व मधुबनी जिले के रहिकपुर निवासी कैप्टन इंद्र कुमार ने कहा कि मामूली डायरिया की वजह से मेरा एक चचेरा भाई गुजर गया। तब से मैं बिहार के स्वास्थ्य सेवा की बेहतरी के लिए कुछ करना चाह रहा था। बिहार में 28 हजार लोगों पर एक डॉक्टर है, जबकि देश स्तर पर देखा जाए तो 11 हजार की आबादी पर एक डॉक्टर है। ई-क्लीनिक व हेल्थ कियोस्क से यह अनुपात सुधारेगा। इस स्टार्टअप का उद्देश्य प्रभावी डिजिटल हेल्थकेयर प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना है। जिफ्फीहेल्थ अटल इनोवेशन में इनक्यूबेटेड है।

इस कार्यक्रम में डॉ सुमन कुमार झा, रविंद्र राकेश, मनोहर केसरी, सिद्धेश आर्य सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

Breaking : नहीं रहे “धरती ” के भगवान पद्मश्री डॉ. मोहन मिश्रा,विश्व स्तर के डॉक्टर थे मोहन मिश्रा…कुछ दिनों से थे गंभीर बीमार, शोक की लहर…

Bihar Now

मानवता की मिशाल पेश करते हुए जरुरतमंद जन-जन का सहारा बना “जनमन”…

Bihar Now

Breaking : पटना के ADM लॉ एंड ऑर्डर पर गिरी गाज…शिक्षक अभ्यर्थी की पिटाई मामले में कार्रवाई…तत्काल प्रभाव से एडीएम को हटाने का आदेश…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो