Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

शिक्षक अभ्यर्थियों एवं नियोजित शिक्षकों के साथ खिलवाड़ बंद करे सरकार – विजय कुमार सिन्हा

Advertisement

शिक्षक पात्रता परीक्षा पास सभी अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति हो,

शिक्षा विभाग के इतिहास में अबतक का सबसे कमजोर औऱ अदूरदर्शी शिक्षा मंत्री

Advertisement

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि सरकार शिक्षक अभ्यर्थियों और नियोजित शिक्षकों के साथ खिलवाड़ बन्द करे।वे नियोजित शिक्षकों के द्वारा नयी शिक्षा नियमाबली के विरोध में प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

सिन्हा ने कहा कि सरकार को नियोजित शिक्षक एवम पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थियों की सीधी नियुक्ति करनी चाहिए।राज्य सरकार इनकी नियुक्ति के पश्चात बाँकी वचे पदों पर नियुक्ति हेतु बिहार लोक सेवा आयोग को अधियाचना भेजे।

सिन्हा ने कहा कि लाखों शिक्षक के पद पर रिक्तियों को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने2020 के चुनाव में सीधी नियुक्ति का वादा भी किया था।अब जब इनके दल के मंत्री के पास शिक्षा विभाग है तो ये अपने वादे से मुकर गए हैं।यू टर्न लेना इनका पुराना चरित्र है।

सिन्हा ने कहा कि नई शिक्षक नियुक्ति नियमाबली के तहत बिहार लोक सेवा आयोग को भार दिया जा रहा है।राज्य के लोग अबगत हैं कि वर्षों वर्ष हाल तक आयोग की निष्पक्षता संदिग्ध रही है।पूर्व में इसके चेयरमैन भी जेल जा चुके हैं।67 वी पी टीपरीक्षा का भी पिछले साल प्रश्न पत्र लीक हुआ था।चर्चा है कि उच्च पदस्थ लोगों का भी इन गतिविधियों में हाथ रहा है।इस परिस्थिति में यदि पुनः पैसा के बदले नौकरी का खेल चलता है तो लाखों छात्रों का भविष्य डूब जायगा।

सिन्हा ने कहा कि शिक्षा विभाग के इतिहास में अबतक का सबसे कमजोर औऱ अदूरदर्शी शिक्षा मंत्री को बिहार की जनता देख रही है।ये कब क्या बोलेंगे कहना मुश्किल है।अपने बिभाग को छोड़कर बाँकी सभी बात करने में इन्होंने महारत हासिल की है।इस शिक्षा मंत्री से राज्य के शिक्षकों, अभ्यर्थियों एवम नियोजित शिक्षकों को न्याय मिलना संदिग्ध हो गया है।ये राज्य के छात्रों के प्रतिभा हनन के मामले में पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल होंगे।

Related posts

बिहार के सबसे बड़े बैंक लूटकांड का उद्भेदन,1 करोड़ 19 लाख लूट की रकम में 93 लाख बरामद, 9 गिरफ्तार…

Bihar Now

3 कट्टा के साथ शराब पीते बैंक मैनेजर सहित एक अन्य गिरफ्तार…

Bihar Now

जल-जीवन-हरियाली अभियान को लेकर DM ने की बैठक, विभिन्न घटकों के अंतर्गत कार्य की प्रगति की हुई समीक्षा…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो