Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

लालू यादव ने राहुल गांधी को सिखाया बिहारी मटन बनाना, लालू यादव ने अपनी यादें साझा की…

Advertisement

राहुल गांधी ने लालू यादव से मटन बनाना सीखा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया पर शनिवार को शेयर किया है। वो मटन की सीक्रेट रेसिपी के साथ-साथ राजनीति के गुर भी लालू यादव से सीखते नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो एक महीने पहले का है। जब लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर राहुल गांधी पहुंचे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने लालू परिवार संग न सिर्फ बिहारी मटन का स्वाद चखा था, बल्कि इसे बनाया भी था।

Advertisement

वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कैप्शन लिखा- लालू जी की सीक्रेट रेसिपी और राजनीतिक मसाला। वीडियो में राहुल गांधी लालू यादव से मटन की रेसिपी के साथ राजनीतिक मसालों की टिप्स भी लेते नजर आ रहे हैं। इस दौरान दोनों के बीच काफी हंसी मजाक भी हुआ। मुलाकात के वक्त लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा और तेजस्वी भी वहां पर मौजूद थे।

वीडियो में लालू यादव बता रहे कि यह बकरे का मटन है जिसे बिहार से मंगाया गया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि जब वह छठवीं क्लास में थे, तब मटन बनाते आ रहे है। पटना में अपने भाइयों के पास आए तो वहां खाना बनाना, बर्तन धोना, मसाला पीसना, सब कुछ सीखा।

लालू ने खुद खड़े होकर राहुल को यह सिखाया कि किस तरह से मटन बनाने के क्रम में हल्दी, धनिया पाउडर और प्याज के साथ लहसुन का पेस्ट कितनी मात्रा में डालना है।

वीडियो में लालू यादव ये कहते दिख रहे हैं कि उन्हें थाई फूड बहुत पसंद हैं। जिसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन वह बनाती है। मैं आपको जरूर भिजवाऊंगा।

वहीं, राहुल गांधी ने मटन और राजनीति के बीच के फर्क को लेकर भी सवाल किया। जिसके जवाब में लालू ने कहा कि बिना मिक्सिंग के राजनीति नहीं हो सकती है।

राहुल गांधी ने जब ये पूछा कि राजनीतिक मसाला क्या होता है ? तो लालू यादव ने एक लाइन में समझाते हैं कहा कि संघर्ष कीजिए, कहीं अन्याय दिख रहा हो तो लड़ाई लड़िए। वहीं, बातचीत के बाद राहुल ने लालू परिवार संग बिहारी मटन का स्वाद लिया। राहुल ने खाते हुए कहा कि जब मैं यूरोप में रहता था तो खाना बनाना सीखना पड़ा। बेसिक चीजें मैं बना लेता हूं।

Related posts

बड़ी खबर : पटना पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, बिहार आगमन पर सबसे पहली तस्वीर …

Bihar Now

संकट में सरकार !… नीतीश कुमार को अस्थिर करने में जुटे बीजेपी नेता, हम पार्टी का आरोप…. NDA को-आर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग…

Bihar Now

“ऐसा कोई सगा नहीं,जिसे नीतीश ने ठगा नहीं”… चिराग की आपात बैठक के बीच तेजस्वी का नीतीश पर हमला…कहा – आगे आगे देखिए होता है क्या ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो