Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़बिहारराष्ट्रीय

वैश्विक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की तैयारी : बड़े नामों में चेन्नई के दिग्गज, 10 ऑनलाइन स्कोरिंग राउंड में से पहला राउंड 17 सितंबर से होगा शुरू…

Advertisement

पटना : यदि सितंबर आता है, तो क्या वर्ग पहेली बहुत पीछे रह सकती है? गर्मियों को अलविदा है, लेकिन गर्मी जारी है, भले ही अलग तरह की हो। इंडियन क्रॉसवर्ड लीग )IXL) का 11वां संस्करण, एक वैश्विक रिंग जहां दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करते हैं, अपने अभ्यास दौर के साथ शुरू हो गया है। और अगर राउंड की मेरिट सूची कोई संकेत है, तो।XL 2023 अपने क्रिसमस-टाइम ऑफ़लाइन चरमोत्कर्ष से पहले एक और तीन महीने की रोमांचक लड़ाई होने जा रही है।

10 सितंबर के ऑनलाइन प्रैक्टिस राउंड के बाद लीडरबोर्ड पर शीर्ष स्थान का दावा करते हुए, क्रॉसवर्ड सर्कल में सबसे परिचित नामों में से एक- रामकी कृष्णन हैं। सौम्य स्वभाव का व्यक्ति, चेन्नई का यह छोटा सा आईटी पेशेवर अपनी तीक्ष्ण बुद्धि से आपको आश्चर्यचकित कर देता है। कोई आश्चर्य नहीं, इस कठिन प्रतियोगिता के अब तक के 10 संस्करणों में से उनके नाम पहले ही छह खिताब हैं।

Advertisement

उनके बाद दूसरे स्थान पर एक और क्रॉसवर्ड प्रशंसक है जिसे दुनिया आसानी से पहचानती है। यूएसए टुडे के क्रॉसवर्ड संपादक, एरिक अगार्ड पूरे चार्ट में शीर्ष प्रदर्शन के साथ पिछले वर्ष के IXL संस्करण में एक आश्चर्यजनक प्रवेशकर्ता थे। रामकी और एरिक दोनों ही शौकीन क्रॉसवर्ड कंस्ट्रक्टर हैं।
तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई राजधानी के बाल रोग विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक फिलिप कूटे हैं। IXL सर्किट पर एक और सुखद खोज, फिलिप ने कुछ साल पहले प्रतियोगिता में प्रवेश किया था और तब से कुछ शानदार गुप्त सुराग समाधानकर्ताओं की स्वदेशी फसल को उनके पैसे के लिए एक दौड़ दी है।

शीर्ष 10 में एक अन्य विदेशी प्रतिभागी बनचांग, थाईलैंड से वसंत श्रीनिवासन हैं, जो 8वें नंबर पर हैं। मनामा, बहरीन से सौम्या रामकुमार और न्यूपोर्ट न्यूज़, अमेरिका से नेविल फोगार्टी अन्य विदेशी दिग्गज हैं जिन्हें लिवरपूल, लॉस के प्रतियोगियों के अलावा लीडरबोर्ड पर जगह मिलती है। अल्टोस और सिएटल में एक या दो आश्चर्य का मंचन करने की क्षमता है।

कुछ उच्च रैंकिंग वाले और प्रसिद्ध भारतीय खिलाड़ियों में बेंगलुरु से हरीश कामथ, मुंबई से मुकुंद जगन्नाथन, पणजी से शाहस्वत सालगावकर, पुणे से आशित हेगड़े, दिल्ली से विनायक एकबोटे शामिल हैं।

IXL में एक ऑनलाइन-ऑफ़लाइन प्रारूप है जिसमें 10 ऑनलाइन राउंड और एक ऑफ़लाइन ग्रैंड फिनाले शामिल है। 17 सितंबर से, सुरागों का एक नया ग्रिड प्रत्येक रविवार को सुबह 11 बजे (भारत समय) वेबसाइट www.crypticsingh.com पर अपलोड किया जाएगा और समाधान प्रस्तुत करने का समय प्रत्येक बुधवार को रात 11.59 बजे (भारत समय) बंद हो जाएगा। प्रतियोगियों को शुद्धता और गति दोनों के लिए अंक दिए जाते हैं। 10 ऑनलाइन राउंड के बाद, उनके संचयी स्कोर के आधार पर शीर्ष 30 को ग्रैंड फिनाले के लिए बेंगलुरु स्थल पर आमंत्रित किया जाएगा।

हालाँकि प्रैक्टिस राउंड एक गैर-स्कोरिंग राउंड है, यह प्रतिभागियों को वार्म अप पल और एक- दूसरे को आकार देने का मौका देता है।

Advertisement

Related posts

Breaking :गिरिडीह में खलिहान में लगी भीषण आग, एक बच्ची समेत तीन की मौत, मचा कोहराम…

Bihar Now

Big Breaking : क्राइम से कराहता बिहार, कहाँ है ‘सु’शासन की सरकार !… तीन दिनों के अंदर एक ही इलाके में बैंक लूट, हत्या और आज फिर एक हत्या… सरेराह एक व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी !

Bihar Now

अब रविवार को भी खुली रहेगी PHC, स्वास्थ्य केन्द्रों में रविवार को भी होगा मरीजों का इलाज…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो