Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

Chhath puja 2023: सरकारी टीचरों और हेडमास्टरों की छुट्टी कैंसिल, केके पाठक का सख्त आदेश…

Advertisement

पटनाः बिहार में छठ महापर्व के दौरान 17 से 20 नवंबर तक सरकारी स्कूलों के हेडमास्टर और शिक्षकों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। लेकिन इन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को राहत मिली है। अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के बाद इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

शिक्षा विभाग की ओर से गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी होने के साथ ही विरोध भी शुरू हो गया है। सरकार के इस फैसले से शिक्षक संघ के नेताओं में नाराजगी है। शिक्षक संघ के नेताओं का कहना है कि वर्षाें बाद बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। कई नवनियुक्त शिक्षकों ने नौकरी मिलने के बाद छठ करने का निर्णय लिया था।

Advertisement

लेकिन अब सरकार के इस फैसले से उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। शिक्षकों ने मांग की है कि पर्व के दौरान सभी ट्रेनिंग बंद कर सरकार को छठ महापर्व की छुट्टी दे देनी चाहिए।

शिक्षकों की छुट्टी रद्द करने का आदेश जारी करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारियों की ओर से एक पत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग के पत्र के आलोक में 13 से 21 नवंबर तक विद्यालय अध्यापक के स्कूलों में योगदान करने की कार्यतालिका निर्धारित की गई है।

इसलिए उन्हें निर्देश दिया जाता है कि वे अपने प्रखंड के सभी प्रारंभिक और माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्याक अवकाश अवधि में अपने स्कूल में उपस्थित रहने का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। इस अवधि में हेडमास्टर कम्पोजिट ग्रान्ट मद में विकासात्मक कार्य करेंगे। जबकि विद्यालय अध्यापक को योगदान स्वीकर अग्रेतर कार्रवाई करेंगे।

Related posts

” सुपर सक्सेसफुल “रहा मानव श्रृंखला, शहर से गांव तक हाथों में हाथ मिलाते कतार में दिखे लोग…

Bihar Now

सहरसा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी कुख्यात बदमाश, हथियार व कारतूस बरामद…

Bihar Now

Big Breaking : बदमाशों में “खाकी” वर्दी का खौफ क्यों नहीं ?…आपसी रंजिश में एक युवक को मारी गोली…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो