Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यबिहार

मानव श्रृंखला के उद्देश्य को जन जन तक पहुंचाने की डीएम की कवायद …

Advertisement

बेगुसराय:जल-जीवन-हरियाली अभियान को लेकर आगामी 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला की तैयारियों को ले बुधवार को जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने गढपुरा प्रखंड के अयोध्या राम कुमारी उच्च विद्यालय कुम्हारसों स्थित सभागार में प्रखंड के सभी पंचायतों के जनप्रतिनिधि,विद्यालय प्रधान, आंगनवाड़ी सेविका- सहायिका, जीविका दीदी, आशा कर्मी सहित बुद्धिजीवियों एवं सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र में जन जागरूकता चलाकर मानव श्रृंखला में जन-जन की भागीदारी सुनिश्चित कराने और इसके लिए घर-घर दस्तक दे जागरूक करने की आवश्यकता है। जि

ने कहा सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं जल जीवन हरियाली हम लोगों के लिए आने वाले दिनों में काफी लाभप्रद होंगे। मानव जाति को बचाने के लिए जल जीवन हरियाली अभियान बहुत ही जरूरी है। जल की बर्बादी को रोककर भूजल स्तर को बचाने की आवश्यकता है ताकि आने वाले दिनों में हम लोगों को जल संकट से नहीं जूझना पड़े। पर्यावरण को बचाए रखने के लिए जल जीवन हरियाली अभियान भी अति आवश्यक है जिसके लिए हम लोगों को वृक्षारोपण कर जल जीवन हरियाली अभियान को आगे बढ़ाने की अति आवश्यकता प्रतीत हो रही है। जिसके लिए सरकारी तालाब पोखर आदि का जीर्णोद्धार करते हुए निजी पोखर का भी निर्माण कर जल संरक्षण के ऊपर बल दिया जा सके।

Advertisement

जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों को जल-जीवन-हरियाली अभियान के उद्देश्यों को बताकर मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया। वहीं विद्यालय में बच्चों के बीच इस विषय पर रंगोली, वाद-विवाद, निबंध लेखन, प्रतियोगिता आदि गतिविधियों का लगातार आयोजन करें ताकि बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावकों में रुचि जागृत हो। मौके अनुमंडल अधिकारी अनिल कुमार ,डीपीओ रचना सिन्हा, प्रखंड विकास पदाधिकारी ,अंचलाधिकारी, प्रखंड प्रोग्राम ऑफिसर समेत प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों के मुखिया, पंचायत सचिव, सरपंच आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

प्रदीप झा, गढ़पुरा

Advertisement

Related posts

पटना में परशुराम जयंती का आयोजन… मदन मोहन झा सहित तमाम मौजूद गणमान्यों ने व्यक्त किए विचार ….

Bihar Now

अक्षरा सिंह ने किया “Akshara’s Studio” का शुभारंभ, कहा – पटनाइट्स को पहली बार होगा प्रॉपर नेल आर्ट…

Bihar Now

रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना, सीएम नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Bihar Now