Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बांका के विद्युत कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर विजिलेंस का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला…

Advertisement

पटना: स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने गुरुवार (21 सितंबर) की सुबह बांका के विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. कार्यपालक अभियंता पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया है. बिहार साउथ पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड बांका में कार्यरत संजीव कुमार गुप्ता पर पीसी एक्ट 1988 13(2)r/w, 13(1)(b) के तहत 19 सितंबर को ये मामला दर्ज किया गया है.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की ओर से रिलीज जारी कर छापेमारी के बारे में जानकारी दी गई है. जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता ने एक लोक सेवक के रूप में काम करते हुए अवैध रूप से और जानबूझकर लगभग 1,03,89,713 रुपये की संपत्ति अर्जित की है.

Advertisement

सर्च वारंट के आधार पर विजिलेंस की टीम के द्वारा कार्यपालक अभियंता के कार्यालय और आवासीय परिसरों में तलाशी ली जा रही है. बांका के साथ पूर्णिया, भागलपुर और पटना में छापेमारी हो रही है. विजिलेंस की ओर से यह भी बताया गया है कि चल और अचल दोनों संपत्तियां पटना (दानापुर) और अन्य जगहों पर बनाई गई हैं.

जानकारी के अनुसार, विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार पूर्णिया के रहने वाले हैं. कहा जा रहा है कि बांका में सरकारी आवास में छापेमारी के दौरान चार लाख रुपये कैश मिले हैं. कुछ कागजात की निगरानी द्वारा जांच की जा रही है.

भागलपुर स्थित आवास से भी 12 लाख रुपये कैश मिलने की सूचना है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. छापेमारी हो जाने के बाद विजिलेंस की टीम द्वारा इस मामले की आधिकारिक रूप से जानकारी दी जाएगी.

Advertisement

Related posts

DMCH परिसर में धरने पर बैठी बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष

Bihar Now

बेगूसराय में मुन्ना भाई MBBS बनने से पहले गिरफ्तार !

Bihar Now

छत्तीसगढ़ से पटना आ रही बस नौबतपुर में दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 18 लोग जख्मी, AIIMS में एडमिट…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो