Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

Breaking : मुंगेर के नए एसपी बने मानवजीत सिंह ढिल्लो,विधि व्यवस्था संभालने हेतु संजय सिंह को मिली कमान ..

Advertisement

हार के मुंगेर जिले में पिछले सोमवार को दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान पुलिस लाठीचार्ज और फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद शहर की लगातार बिगड़ती स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग ने मुंगेर के जिलाधिकारी (डीएम) राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक (एसपी) लिपि सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। डीएम और एसपी हटाए जाने के बाद गुरुरवार को डीआईजी मनु महाराज ने कमान संभाल ली। मुंगेर में गुरुवार फ्लैग मार्च निकाला गया। डीआईजी मनु महाराज खुद सुरक्षा बलों और पुलिस अफसरों संग सड़कों पर दौड़ते नजर आए।

वहीं दूसरी ओर चुनाव आयोग के निर्देश पर मुंगेर की नई डीएम रचना पाटिल और पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो नियुक्त किये गए। दोनों अधिकारियों ने गुरुवार को पटना एयरपोर्ट से मुंगेर के लिए उड़ान भरी। वे तत्‍काल प्रभाव से पदभार ग्रहण करेंगे। गौरतलब है कि मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में 26 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान हुयी फायरिंग में एक युवक की मौत हो गयी तथा छह अन्य घायल हो गये।

Advertisement

गुरुवार को अपर मुख्य निवार्चन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि आयोग ने मुंगेर के हालात को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि आयोग ने मगध के प्रमंडलीय आयुक्त असंगा चुबा आओ को पूरे प्रकरण की जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने का कहा गया है..

Advertisement

Related posts

विधानसभा में विधायकों की पिटाई मामले में विधानसभा अध्यक्ष ने लिया एक्शन, दोषी पुलिसकर्मी की पहचान कर रिपोर्ट तलब..

Bihar Now

बिहार के 4 लाख नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी !… मिलेगा राज्यकर्मी का दर्जा, सक्षमता परीक्षा का आयोजन…

Bihar Now

Breaking: कोरोना को लेकर बिहार विधान परिषद के चुनाव पर फिलहाल रोक

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो