Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा में BJP का मिलन समारोह , महागठबंधन के कई स्थानीय नेता बीजेपी में‌ हुए शामिल… मिथिलांचल के राजपूत वोट बैंक में सेंध लगाने की कवायद !…

Advertisement

सुभाष शर्मा, बिहार नाउ, दरभंगा

दरभंगा – बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद आज पहली बार दरभंगा पहुंचे हैं। इस अवसर पर उनके साथ जदयू से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह मौजूद हैं। भाजपा ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत के लिए जोरदार तैयारी कर रखी है। प्रदेश अध्यक्ष का यह सम्मेलन महागठबंधन के सभी घटक दलों मुख्य तौर पर आरजेडी और जेडीयू से भाजपा में शामिल हो रहे दरभंगा के नेता के लिए रखा गया है …

Advertisement

राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्धकी के बेहद करीबी माने जाने वाले संजय सिंह उर्फ पप्पू सिंह आज राजद का साथ छोड़कर बीजेपी का हाथ थामने लिए है। दरअसल, पिछले विधानसभा के चुनाव के दौरान संजय सिंह उर्फ पप्पू सिंह राजद की ओर से अपनी उम्मीदवारी की मांग की थी। लेकिन राजद ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया था। जिसके बाद से संजय सिंह लगातार राजद से खफा चल रहे थे।

ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि क्या बीजेपी अलीनगर विधानसभा के वर्तमान भजपा विधायक मिश्री लाल यादव की जगह संजय सिंह को लाने की तैयारी कर रही है। संजय सिंह उर्फ पप्पू सिंह पिछली विधानसभा चुनाव में अलीनगर विधानसभा क्षेत्र से जन अधिकार पार्टी से चुनाव लड़े थे। लेकिन उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। वही राजनीतिक जानकारों की माने तो आनंद मोहन के जेल से बाहर आने के बाद उनकी नजदीकी महागठबंधन से काफी ज्यादा है..

जिसे देख भाजपा मिथिलांचल में राजपूत की वोट बैंक को अपने पाले में लाने के लिए ज्यादा से ज्यादा राजद के राजपूत के नेताओं को अपने खेमे में शामिल करने में जुटी है। वही दूसरी तरफ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के दरभंगा आगमन पर राज परिवार के साथ नजदीकी ने दरभंगा राज परिवार के कपिलेश्वर सिंह के बारे में बीजेपी ज्वाइन करने की चर्चा जोरों पर थी। जिससे मिथिलांचल के ब्राह्मणों की वोट भाजपा के खेमे में बनी रहे।

Elite Institute

Related posts

Big Breaking : दिनदहाड़े आरा में एक युवक को अपराधियों ने मारी गोली, हालत नाज़ुक, पटना रेफर..

Bihar Now

बिहार के उपचुनाव में टूटा महागठबंधन !…आरजेडी ने दोनों सीटों पर उतारे उम्मीदवार, नामों का किया ऐलान…

Bihar Now

Breaking : आरा के बालू घाट पर फायरिंग, दो पक्षों में जमकर फायरिंग, फायरिंग में एक बच्चा जख्मी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो