Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

अमित शाह का मिशन बिहार !… 16 सितंबर को फिर आ रहे हैं बिहार, JDU के गढ़ झंझारपुर में गरजेंगे शाह…

Advertisement

पटना : संसद के विशेष सत्र से ठीक पहले गृह मंत्री अमित शाह बिहार आ रहे हैं. 16 सितंबर को एक दिवसीय प्रवास पर बिहार आ रहे अमित शाह दरभंगा प्रमंडल के झंझारपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. गृह मंत्री वहां एक आम सभा को संबोधित करेंगे.

मुंबई में विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक के बाद एक बार फिर शाह का आगमन बिहार की धरती पर हो रहा है. शाह के बिहार दौरे को लेकर जहां बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं, तो वहीं विपक्षी खेमा में शाह के आगमन को लेकर हमलावर हो गया है. बिहार में सत्ता बदलने के बाद गृह मंत्री अमित शाह 12 महीनों के अंदर छठी बार बिहार दौरे पर पहुंचे रहे हैं. ऐसे में उनके दौरे को लेकर सियासत तेज हो गई है.

Advertisement

झंझारपुर लोकसभा सीट जदयू के कोटे में है और वहां से सांसद रामप्रीत मंडल हैं. भाजपा फिलहाल वैसे लोकसभा सीट को टारगेट कर रही है, जो जदयू के कब्जे में है. अमित शाह पहले भी बिहार का कई दौरा कर चुके हैं. पूर्णिया, नवादा, पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर और पटना में अमित शाह हुंकार भर चुके हैं.

बीजेपी ने 2024 के चुनाव में बिहार में मिशन 40 रखा है. ऐसे में सभी सीटों पर जीत के लिए पार्टी का पूरा फोकस है. अमित शाह और जेपी नड्डा भी मिशन की सफलता में जुटे हैं. इसी कड़ी में वे ना सिर्फ बिहार दौरे पर आ रहे हैं, बल्कि छोटे-छोटे दलों को अपने पाले में भी करने में लगी है.

अमित शाह का बिहार दौरा तब हो रहा है जब महागठबंधन बिहार के साथ-साथ पूरे देश में भाजपा को चुनौती देने की तैयारी में है. एक तरफ जहां विपक्षी दलों ने बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने का संकल्प ले लिया है, तो वहीं एनडीए विपक्ष को धूल चटाने की रणनीति पर काम कर रही है.

मिशन 2024 को लेकर बीजेपी का मुख्य फोकस बिहार पर है. गृह मंत्री का पिछला बिहार 24 जून को हुआ था. उन्होंने लखीसराय में जनसभा को संबोधित किया था. इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का झंझारपुर द्वारा तय हुआ था, लेकिन किसी कारणवश दौरा स्थगित हो गया था, लेकिन अब गृह मंत्री अमित शाह झंझारपुर पहुंचकर महागठबंधन को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं. जिला इकाई गृह मंत्री के दौरे को लेकर तैयारी में जुट गई है.

दरअसल, मिशन 2024 को लेकर भाजपा के शीर्ष नेता बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. खासकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं.

विपक्षी गठबंधन इंडिया के बनने के बाद अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं. 23 जून को विपक्षी दलों की पटना में हुई बैठक के बाद 29 जून को शाह लखीसराय पहुंचे थे, तब उन्होंने लालू, नीतीश और विपक्षी दलों के अन्य नेताओं पर जोरदार हमला बोला था. उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के गढ़ मंगेर लोकसभा में गरजे थे…

दरअसल, मिशन 2024 को लेकर भाजपा के शीर्ष नेता बिहार के विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं. खासकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं.

विपक्षी गठबंधन इंडिया के बनने के बाद अमित शाह एक बार फिर बिहार आ रहे हैं. 23 जून को विपक्षी दलों की पटना में हुई बैठक के बाद 29 जून को शाह लखीसराय पहुंचे थे, तब उन्होंने लालू, नीतीश और विपक्षी दलों के अन्य नेताओं पर जोरदार हमला बोला था. उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के गढ़ मुंगेर लोकसभा अंतर्गत लखीसराय में जनसभा को संबोधित किया था.

Related posts

सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 अभियान के दूसरे चरण में शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल…

Bihar Now

बांका में DSP पर हमला करने वाले बख्शे नही जाएंगे – सुशील मोदी

Bihar Now

निश्चित समय पर विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद, प्रशासन कर रही है तैयारी – DGP…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो