Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना संकट के बीच संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी…

Advertisement

जिले में संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी रही। इस कोरोना संक्रमण काल में स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल की वजह से मरीजों के इलाज में भी भारी अनियमितता देखी जा रही है ।

दरअसल संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर 21 जुलाई से हड़ताल पर हैं। स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि 2019 से उनके वेतन में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है । साथ ही साथ कोरोना काल मे सरकार के द्वारा कहा गया था कि 1 महीने का अतिरिक्त वेतनमान दिया जाएगा लेकिन अतिरिक्त वेतनमान तो दूर नियमित वेतनमान भी समय से नहीं दिया जा रहा । इतना ही नहीं स्वास्थ्य कर्मी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों की सेवा करते हैं लेकिन उनके परिवार के लिए सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की गई ।

Advertisement

स्वास्थ्य कर्मियों का मांग है कि उनकी सेवा को नियमित किया जाए साथ ही साथ किसी अनहोनी घटना के बाद 25 लाख का इंश्योरेंस किया जाए जिससे कि विपत्ति के समय उनके परिवार सुरक्षित रह सकें । स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि इस बार सरकार के द्वारा अगर सार्थक कदम नहीं उठाए गए तो उन लोगों का आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

धनंजय झा बिहार नाउ बेगूसराय
बर – स्वास्थ्थ्थ्थ्थ्थ – स्स्थ्य््य्य्य्य प्रााा

Advertisement

Related posts

सीएम की फटकार और स्वास्थ्य मंत्री के औचक निरीक्षण के बावजूद नहीं बदली NMCH की बदहाली की तस्वीर, जमीन पर पड़े डेड बॉडी व ऑक्सीजन नहीं मिलने को लेकर वीडियो जारी…

Bihar Now

गड्ढे में शव मिलने से क्षेत्र के लोगों में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस।

Bihar Now

दरभंगा ट्रिपल हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा !…दरभंगा “ADM” की भूमिका संदिग्ध, जांच रिपोर्ट में “सच” को दफना डाला… क्या रिपोर्ट बना अपराध का मुख्य कारण ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो