Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में उठाया “One nation, one rate” का मुद्दा ! … बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगा बिजली बिल…

Advertisement

बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बिजली की दर में 24 फीसदी की जो वृद्धि का फैसला लिया गया था उसमें उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है. सरकार ने 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने की घोषणा की गई है। बिहार कैबिनेट में इस पर निर्णय लिया गया. कैबिनेट की बैठक की जानकारी बिहार विधानसभा में दी गई।

उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने विस में इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लगातार चार सालों से बिजली दलों में कोई वृद्धि नहीं गई थी. पांचवे साल 24 फीसदी वृद्धि का निर्णय लिया गया. अब सरकार ने बढ़े बिजली दर पर 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने का निर्णय लिया है. अब उपभोक्ताओं पर कोई बोझ नहीं होगा. उर्जा मंत्री ने कहा कि विपक्षी लोग हल्ला कर रहे थे कि सरकार ने बिजली की दरों में वृद्धि कर दी. लेकिन हमारे मुख्यमंत्री ने एक साथ 13 हजार करोड़ की सब्सिडी देने का फैसला लिया है. यह बहुत बड़ा निर्णय है.

Advertisement

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन मे कहा कि उपभोक्ताओं को अधिक पैसे नहीं लगेंगे. पहले जहां सब्सिडी पर 8895 करोड़ रू दिये जाते थे. लेकिन रेट बढ़ गया है तो अब सरकार सब्सिडी के रूप में 13114 करोड़ की राशि जारी किया है। लगे हाथ सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वन नेशन वन रेट किया जाना चाहिए। विपक्ष की तरफ इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आपलोग ऊपर वाले लोगों से कहिए.

Advertisement

Related posts

सीवान में जहरीली शराब से 2 की मौत, 6 की हालत गंभीर…शराबबंदी के बावजूद शराब से हो रही मौत ?…

Bihar Now

तेजस्वी यादव को गोपालगंज कूच करने की नहीं मिली इजाजत, तेजस्वी के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात,अब क्या होगी आरजेडी की रणनीति ?…

Bihar Now

एक्शन मोड में दरभंगा SSP, असामाजिक तत्वों की खैर नहीं… कांड में संलिप्ता पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो