Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीतिराष्ट्रीय

शिक्षा विभाग जल्द विश्वविद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन व पेंशन का करें भुगतान – दिलीप चौधरी, Ex- MLC

Advertisement

दरभंगा । पूर्व एमएलसी व बिहार विश्वविद्यालय (सेवा) शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. दिलीप कुमार चौधरी ने बयान जारी करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग को जल्द से जल्द विश्वविद्यालय के शिक्षकों व कर्मचारियों के वेतन व पेंशन का भुगतान करना चाहिए। समय से शिक्षकों व कर्मचारियों को वेतन व पेंशनर्स को पेंशन मिले इसके लिए सीएम नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी को खुद पहल करना चाहिए।तीन-चार माह से वेतन व पेंशन नहीं मिली हैं।

इस कारण शिक्षकों, कर्मचारियों व पेंशनर्स की हालत बहुत खराब है और काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले माह मैंने बिहार विश्वविद्यालय (सेवा) शिक्षक संघ के सदस्यों के साथ मैंने शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से मिलकर जल्द से जल्द वेतन व पेंशन भुगतान करने की मांग की थी। अगर, जल्द वेतन व पेंशन जारी नहीं होता है तो फिर से शिक्षा मंत्री से मिलकर वेतन व पेंशन भुगतान करने की मांग करूंगा। वेतन व पेंशन न मिलने से शिक्षकों, कर्मचारियों व पेंशनर्स में आक्रोश है।

Advertisement

निकट भविष्य में आंदोलन से इंकार नहीं किया जा सकता। प्रो. चौधरी ने कहा है कि विश्वविद्यालय को बजट बनाने में सावधानी बरतनी चाहिए। साथ ही उस वित्तीय वर्ष में सेवानिवृत्त होने वाले सभी शिक्षाकर्मियों के पेंशन व विभिन्न प्रकार के देय की राशि को जोड़ना चाहिए। तभी इस प्रकार की परेशानी भविष्य में नहीं होगी।

Related posts

सरकार पर तेजस्वी यादव का तंज…कहा – मन की नहीं, हम जन की करते हैं बात… मुर्दों की नहीं, मुद्दों की करते हैं बात…

Bihar Now

सड़क के निर्माण के साथ उसके रखरखाव के लिए भी सरकार को जिम्मेवारी लेनी पड़ेगी : नीतीश कुमार

Bihar Now

कोरोना से बिहार के एक वरिष्ठ IPS की मौत, पटना एम्स में चल रहा था इलाज..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो